SL vs AUS : श्रीलंका में आया ग्लेन मैक्सवेल का तूफान, ताबड़तोड़ की बल्लेबाजी

ग्लेन मैक्सवेल सातवें नंबर पर तब बल्लेबाजी करने उतरे जब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर पांच विकेट पर 189 रन था।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 15, 2022 11:40 IST
Glenn Maxwell- India TV Hindi News
Image Source : PTI Glenn Maxwell

Highlights

  • पहले वन डे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को दो विकेट से हराया
  • ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल ने खेली 51 गेंद पर 80 रन की नाबाद पारी
  • श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही है पांच वन डे मैचों की सीरीज

SL vs AUS ODI Series : श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही वन डे सीरीज में मंगलवार रात को ग्लेन मैक्सवेल का तूफान आया। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और पहले वन डे में ऑस्ट्रेलिया  को दो विकेट से जीत दिला दी। ग्लेन मैक्सवेल की आंधी का आलम ये था कि उन्होंने केवल 35 गेंद पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। इस दौरान 52 रन में ग्लेन मैक्सवेल ने 40 रन तो चौके और छक्कों से ही बना दिए थे। अपनी पूरी पारी के दौरान ग्लेन मैक्सवेल ने 51 गेंदों का सामना किया और 80 रन की नाबाद पारी खेल दी। एक वक्त में ऑस्ट्रेलिया टीम हार के करीब नजर आ रही थी, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल की पारी ने सब कुछ बदलकर रख दिया। अपनी पारी में ग्लेन मैक्सवेल ने छह चौके और छह छक्के मारे और रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया को दो विकेट से जीत दिला दी। पांच वन डे मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने अब बढ़त बना ली है। 

संकट में ऑस्ट्रेलियाई टीम, तब बल्लेबाजी के लिए उतरे ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल सातवें नंबर पर तब बल्लेबाजी करने उतरे जब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर पांच विकेट पर 189 रन था और उसे जीत दर्ज करने के लिए 84 गेंद में 93 रन की जरूरत थी। ग्लेन मैक्सवेल ने लोअर आर्डर के बल्लेबाजों के साथ मिलकर जीत दिलाई। ऑस्ट्रेलिया को बदला हुआ टारगेट दिया गया था, जिसमें अंतिम दो ओवर में 12 रन की दरकार थी। ग्लेन मैक्सवेल ने दुष्मंता चमीरा की गेंदों पर लगातार छक्के जड़कर नौ गेंद रहते टीम की जीत पक्की कर दी। श्रीलंका के स्पिनरों के खिलाफ विशेषकर लेग स्पिनर वानिंदु हसारंगा के खिलाफ मैक्सवेल ने जमकर रन बनाए, जिन्होंने चार विकेट अपने नाम किए थे। उन्हें बाउंड्री लगाने में जरा भी परेशानी नहीं होती दिख रही थी और विकेटों के बीच रन तेजी से रन जुटाने से श्रीलंकाई फील्डरों पर दबाव बन गया था। गेंदबाज दबाव में आ गए जिससे उनकी लेंथ प्रभावित हुई। टॉप आर्डर में एरोन फिंच ने 44, स्टीव स्मिथ ने 53 और मार्कस स्टोइनिस ने 44 रन का योगदान दिया। इसके बाद मैक्सवेल ने दो लोअर आर्डर की भागीदारी में दबदबा बनाकर टीम को जीत तक पहुंचाया। ग्लेन मैक्सवेल जब 10 रन पर थे तो उन्हें चमिका करुणारत्ने की गेंद पर एलबीडब्ल्यू दिया गया लेकिन रिव्यू के बाद इस फैसले को बदल दिया गया। फिर उन्होंने रिवर्स हिट से चार रन जोड़कर अपना 23वां वनडे अर्धशतक पूरा किया। 

मिचेल मार्श और मिचेल स्टार्क चोट के कारण नहीं खेल पाए मैच
ऑस्ट्रेलियाई टीम चोटों के कारण काफी परेशान है। मिचेल मार्श पिंडली और मिचेल स्टार्क अंगुली की चोट के कारण मैच में उपलब्ध नहीं हैं जबकि तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन हैमस्ट्रिंग और सीन एबोट ऊंगली की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया लौट गए हैं। श्रीलंका ने 301 रन का लक्ष्य दिया जिसके बाद मेजबान टीम जीत की प्रबल दावेदार दिख रही थी क्योंकि इस स्टेडियम में कोई भी टीम इतने रन का पीछा नहीं कर सकी थी। हालांकि बारिश की बाधा के कारण आस्ट्रेलिया को संशोधित लक्ष्य दिया गया और उसने 42.3 ओवर में आठ विकेट पर 282 रन बनाकर जीत दर्ज की। श्रीलंका की पारी में तीन अर्धशतक जड़े थे। सलामी बल्लेबाज पाथुम निसांका ने 56 और धनुष्का गुणतिलक ने 55 रन की अर्धशतकीय पारी के साथ 115 रन की साझेदारी निभाई। कुशल मेंडिस ने फिर 87 गेंद में आठ चौके और एक छक्के से नाबाद 86 रन की पारी खेलकर टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया। चरिथ असालंका ने 37 रन का योगदान किया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड