Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

SL vs WI, 2nd Test Day-2 : श्रीलंका को 204 रनों पर समेटने के बाद वेस्टइंडीज ने की है सधी हुई शुरुआत

वीरासामी ने पांच साल से अधिक समय बाद पहला टेस्ट खेलते हुए करियर में पहली बार पारी में पांच विकेट हासिल किए। बारिश के कारण जब दिन का खेल समाप्त किया गया तब कप्तान क्रेग ब्रेथवेट 22 जबकि एनक्रुमाह बोनेर एक रन बनाकर खेल रहे थे।

Bhasha Edited by: Bhasha
Updated on: November 30, 2021 18:40 IST
Sri Lanka, west Indies, cricket, sports, Sri lanka vs West Indies, SL vs WI, SL vs WI 2nd Test match- India TV Hindi
Image Source : AP Sri Lanka vs west Indies, 2nd Test Match Day- 2

Highlights

  • बारिश से बाधित दूसरे टेस्ट मुकबाले में मेजबान श्रीलंका 204 रन बनाकर ऑलआउट हो गई
  • श्रीलंका के इस स्कोर के जवाब में वेस्टइंडजी की टीम ने 1 विकेट नुकसान पर 69 रन बना लिए हैं
  • वेस्टइंडजी के लिए कप्तान क्रेग ब्रेथवेट 22 जबकि एनक्रुमाह बोनेर एक रन बनाकर खेल रहे हैं

दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान श्रीलंका को 204 रनों पर समेटने के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने अपनी पहली पारी में एक विकेट गंवाकर 69 रन बना लिए हैं। बायें हाथ के स्पिनरों वीरासामी पेरमॉल (35 रन पर पांच विकेट) और जोमेल वारिकन (50 रन पर चार विकेट) ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए मिलकर श्रीलंका के नौ विकेट चटकाए। 

वीरासामी ने पांच साल से अधिक समय बाद पहला टेस्ट खेलते हुए करियर में पहली बार पारी में पांच विकेट हासिल किए। बारिश के कारण जब दिन का खेल समाप्त किया गया तब कप्तान क्रेग ब्रेथवेट 22 जबकि एनक्रुमाह बोनेर एक रन बनाकर खेल रहे थे। वेस्टइंडीज की टीम 135 रन से पीछे है जबकि उसके नौ विकेट शेष है। 

यह भी पढ़ें- IPL Retention 2022 Live Updates : IPL टीमें इन खिलाड़ियों पर कायम रख सकती हैं अपना भरोसा

इससे पहले श्रीलंका ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 113 रन से की। पाथुम निसंका और ओशाडा फर्नांडो (18) ने 26 और रन जोड़े। वीरासामी ने दिन के सातवें ओवर में फर्नांडो को विकेटकीपर जोशुआ डा सिल्वा के हाथों कैच कराया। वीरासामी ने इसके बाद निसंका (73) और धनंजय डिसिल्वा (02) को एक ही ओवर में आउट करके मेजबान टीम को दोहरा झटका दिया। निसंका ने 148 गेंद की अपनी पारी में एक छक्का और पांच चौके मारे। 

वहीं डेब्यू कर रहे चरिथ असलंका 10 रन बनाने के बाद वीरासामी का अगला शिकार बने। उन्होंने बोनेर को कैच थमाया। एंजेलो मैथ्यूज 12 रन के स्कोर पर चोटिल होकर वापस लौटे लेकिन आठवां विकेट गिरने के बाद वापस लौटे। वह दौड़ नहीं पा रहे थे लेकिन उन्होंने दो छक्के और एक चौके की मदद से 29 रन बनाए। 

यह भी पढ़ें- IND vs NZ: सुनिश्चित करेंगे कि महाराष्ट्र सरकार के नियमों का पालन हो: एमसीए

 

वारिकन ने उन्हें बोल्ड करके श्रीलंका की पारी का अंत किया। वेस्टइंडीज को ब्रेथवेट और जर्मेन ब्लैकवुड (44) ने पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलाई। बायें हाथ के तेज गेंदबाज प्रवीण जयविक्रम ने ब्लैकवुड को पगबाधा करके इस साझेदारी को तोड़ा। ब्लैकवुड ने 99 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके जड़े।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement