Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Smriti Mandhana: स्मृति मंधाना की दमदार पारी से हारा पाकिस्तान, एक स्पेशल रिकॉर्ड की दहलीज पर भी पहुंचीं भारतीय सलामी बल्लेबाज

Smriti Mandhana: पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर स्मृति मंधाना ने आर्च राइवल्स पाकिस्तान पर शानदार जीत तो दिलाई और एक खास रिकॉर्ड के बेहद करीब भी पहुंच गईं।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: December 14, 2022 20:43 IST
Smriti Mandhana- India TV Hindi
Image Source : PTI Smriti Mandhana

Highlights

  • स्मृति मंधाना ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली दमदार पारी
  • भारतीय महिला टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स में पाकिस्तान को हराया
  • एक खास रिकॉर्ड की दहलीज पर पहुंचीं मंधाना

Smriti Mandhana: स्मृति मंधाना की शानदार बल्लबाजी के दम पर भारत ने कॉमनवेल्थ गेम्स के अपने दूसरे मुकाबले में आर्च राइवल्स पाकिस्तान को करारी शिकस्त दे दी। ओपनिंग करने मैदान में उतरीं मंधाना भारतीय महिला टीम को जीत दिलाने के बाद ही वापस लौटीं। उन्होंने शानदार पारी खेलते हुए पाकिस्तान को 38 गेंद शेष रहते आठ विकेट से हरा दिया।

स्मृति मंधाना का शानदार प्रदर्शन

स्मृति मंधाना ने पाकिस्तान के खिलाफ एजबेस्टन में हुए मुकाबले में शुरू से आखिर तक आतिशी अंदाज में बल्लेबाजी की। हालांकि उनके सामने 102 रनों का छोटा लक्ष्य था, पर मंधाना की नजरें भारत की नेट रन रेट को बेहतर बनाने पर थी लिहाजा उन्होंने शुरुआत से ही आक्रामक बल्लेबाजी शुरू कर दी। भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज ने 42 गेंदों पर 150 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 63 रन बनाए, जिसमें आठ चौकों के साथ तीन छक्के भी शामिल थे। उन्होंने वन मैन आर्मी की तरह पाकिस्तान पर धावा बोला और देखते ही देखते बर्मिंघम के मैदान पर विजय पताका फहरा दिया। स्मृति ने इस शानदार जीत पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इस जीत के बाद उन्हें राष्ट्रमंडल खेलों में एक मेडल जीतने का पूरा भरोसा है।  

एक स्पेश रिकॉर्ड की दहलीज पर मंधाना

इस शानदार पारी के साथ स्मृति मंधाना ने एक खास कीर्तिमान की दहलीज पर भी पहुंच गईं। उन्होंने बतौर सलामी बल्लेबाज भारत के लिए 1999 रन बना लिए। वह एक रन बनाते ही ओपनर के रूप में 2000 रन बनाने वाली भारतीय टीम की पहली महिला सलामी बल्लेबाज बन जाएंगी। इसके अलावा, वह एक और रन बनाते ही रोहित शर्मा के बाद 2000 रन बनाने वाली ओवरऑल दूसरी भारतीय ओपनर बन जाएंगी। भारत को बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में तीन अगस्त को बारबाडोस के खिलाफ अगला मैच खेलना है जिसमें स्मृति एक नया कीर्तिमान रच सकती हैं।

मंधाना को सोशल मीडिया पर मिली बधाईयां

मंधाना की इस पारी के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर कई पूर्व क्रिकेटरों ने बधाई दी। टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने लिखा, “भारतीय लड़कियों का शानदार प्रदर्शन। पहले भारतीय गेंदबाजों की उम्दा गेंदबाजी और इसके बाद स्मृति मंधाना ने अपना क्लास दिखाया। शानदा जीत।”

भारतीय टीम के पूर्व टेस्ट ओपनर वसीम जाफर ने सोशल मीडिया पर लिखा, “जीत से इससे ज्यादा प्रभावी नहीं हो सकती। आज महिला टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। गेंदबाजों ने पूरा पैसा वसूला और स्मृति मंधाना जबरदस्त रहीं।”

    

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement