Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs ENG: ऋषभ पंत की धमाकेदार पारी से कांपा एजबेस्टन का मैदान, कोच राहुल द्रविड़ का रिएक्शन हुआ वायरल

ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के पहले दिन 89 गेंदों में शतक लगाया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Updated on: July 01, 2022 23:43 IST
Rishabh Pant, rahul dravid, ind vs eng- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rishabh Pant century

Highlights

  • ऋषभ पंत ने 89 गेंदों में जड़ा टेस्ट करियर का पांचवां शतक
  • पंत 111 गेंदों में 146 रन बनाकर आउट हुए
  • रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर 222 रनों की साझेदारी की

ऋषभ पंत की आतिशी पारी ने भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में बैकफुट से निकालकर ड्राइविंग सीट पर बैठा दिया है। एजबेस्टन के क्रिकेट मैदान में भारत के युवा विकेटकीपर ने एक बार फिर से अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया। जहां भारत के शीर्षक्रम के बल्लेबाज इंग्लैंड की गेंदबाजी के सामने संघर्ष कर रहे थे, वहीं पंत ने अंग्रेजों के घर में विश्व रिकॉर्ड बना दिया। 

बाएं हाथ के तूफानी बल्लेबाज ने एजबेस्टन में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से इतिहास रच दिया। उन्होंने महज 89 गेंदों में अपना शतक जड़ा, जो बर्मिंघम के इस मैदान में अब तक के टेस्ट इतिहास का सबसे तेज शतक बन गया। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे ऋषभ पंत ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर 222 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की। पंत 111 गेंदों में 146 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन अपनी पारी के दौरान उन्होंने 19 चौके और चार छक्के भी लगाए। पंत ने हालांकि आउट होने से पहले भारत की पकड़ मजबूत कर दी।  टीम इंडिया जो 98 के स्कोर पर पांच विकेट गंवाकर जूझ रही थी, वह पंत की तूफानी पारी की बदौलत 300 रन से अधिक के स्कोर को पार करने में सफल रही।  

ऋषभ पंत के शतक के बाद टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का रिएक्शन भी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सचिन तेंदुलकर से लेकर देश-दुनिया के दिग्गज भी पंत की तारीफ में कसीदे पढ़ रहे हैं और उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement