Sourav Ganguly Asia Cup 2022: सौरव गांगुली ने एशिया कप के वेन्यू को लेकर दिया ये जवाब, भारत में आयोजन के सवाल पर क्या बोले दादा?

Sourav Ganguly Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 की शुरुआत 27 अगस्त से श्रीलंका में होनी थी लेकिन वहां जारी तनावपूर्ण हालात के कारण आयोजन पर सस्पेंस बना हुआ है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: July 14, 2022 19:14 IST
सौरव गांगुली- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER सौरव गांगुली

Highlights

  • एशिया कप 2022 का 27 अगस्त से श्रीलंका में होना है आयोजन
  • श्रीलंका में जारी तनावपूर्ण हालातों के कारण बना हुआ सस्पेंस
  • 28 अगस्त को एशिया कप में भारत-पाकिस्तान महामुकाबले की उम्मीद

Sourav Ganguly Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 की शुरुआत 27 अगस्त से श्रीलंका में होनी है। लेकिन देश में आर्थिक मंदी के बाद जनता ने सरकार का विरोध किया और इसके बाद माहौल दिन पर दिन बिगड़ता जा रहा है। राष्ट्रपति भी इस्तीफा दे चुके हैं ऐसे में वहां एशिया कप के आयोजन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। इसी को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी अब बयान दिया है। साथ ही उन्होंने भारत में इस टूर्नामेंट के आयोजन की संभावना पर फिलहाल कोई कमेंट करने से मना कर दिया।

सौरव गांगुली ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि, बोर्ड के अधिकारी हालातों पर नजर बनाए हुए हैं। इसके अलावा भारत में एशिया कप के आयोजन के सवाल पर वह बोले कि, मैं अभी इसको लेकर कोई कमेंट नहीं कर सकता। हम श्रीलंका में हालातों को मॉनिटर करते रहेंगे। ऑस्ट्रेलिया की टीम वहां खेल कर आई है और श्रीलंकाई टीम निश्चित ही काफी अच्छा कर रही है। ऐसे में अभी मैं इस पर कुछ नहीं कह सकता। हमें अभी कुछ दिन इंतजार करना होगा।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम का दौरा रहा था सफल

गौरतलब है कि श्रीलंका ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक लंबी घरेलू सीरीज खेली। इस दौरान तीन टी20, पांच वनडे और दो टेस्ट मैच खेले गए थे। इसके अलावा भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने भी श्रीलंका का दौरा किया था जहां उसने तीन-तीन मैचों की वनडे व टी20 सीरीज खेली थी। इन दोनों टीमों की सीरीज का श्रीलंका में बिना किसी दिक्कत के आयोजन किया गया। यही कारण है कि बीसीसीआई और एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) अभी हालातों के सुधरने का इंतजार कर रहा है।

Sanju Samson Dropped: विंडीज T20 सीरीज के लिए संजू सैमसन को किया गया नजरअंदाज, सोशल मीडिया पर फिर मचा बवाल

आमने-सामने होंगे भारत और पाकिस्तान

उम्मीद जताई जा रही थी कि 27 अगस्त से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट के दूसरे दिन ही भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला देखने को मिलेगा। हालांकि अभी पूरे टूर्नामेंट का शेड्यूल नहीं जारी किया गया है। आखिरी बार दोनों टीमें टी20 वर्ल्ड कप 2021 में आपस में खेली थीं। इस मौके पर पहली बार वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारतीय टीम को हराया था। एशिया कप के बाद इसी साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला देखने को मिलेगा।

एशिया कप में अब तक कैसा रहा भारत का प्रदर्शन

भारत का एशिया कप में अभी तक प्रदर्शन शानदार रहा है। पिछली बार 2018 में इस टूर्नामेंट का आयोजन हुआ था। 2020 में कोरोना काल के कारण यह टूर्नामेंट आयोजित नहीं हो पाया था। भारतीय टीम अभी तक 7 बार यह टूर्नामेंट जीत चुकी है। भारत 1984, 1988, 1990-91, 1995, 2010, 2016, 2018 में इस टूर्नामेंट का चैंपियन बना है। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा बार यह खिताब जीतने वाली टीम है। इसके अलावा श्रीलंका ने 5 बार और पाकिस्तान ने दो बार यह खिताब जीता है। 

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022