Sunday, July 21, 2024
Advertisement

ENG vs SA: साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल की ओर बढ़ाए कदम, रोमांचक मैच में इंग्लैंड के जबड़े से छीनी जीत

ENG vs SA: साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को हराकर सुपर-8 राउंड में लगातार दूसरी जीत अपने नाम की। इस मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली, जहां साउथ अफ्रीका की टीम बाजी मारने में कामयाब रही।

Written By: Mohid Khan
Published on: June 21, 2024 23:45 IST
ENG vs SA- India TV Hindi
Image Source : GETTY साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल की ओर बढ़ाए कदम

ENG vs SA T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 राउंड के ग्रुप 2 में इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच एक रोमांचक मैच खेला गया। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम ग्रॉस आइलेट में खेला गया। साउथ अफ्रीका की टीम ने इस मैच में बाजी मारकर सेमीफाइनल की ओर अपने कदम बढ़ा लिए हैं। उसका सेमीफाइनल में पहुंचना अब लगभग तय हो गया है। 

साउथ अफ्रीका ने बोर्ड पर लगाए 163 रन 

साउथ अफ्रीका की टीम इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। क्विंटन डि कॉक ने इस दौरान टीम को तेजतर्रार शुरुआत दिलाई। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 163 रन बनाए। इस दौरान क्विंटन डि कॉक ने 65 रनों की पारी खेली। उन्होंने इस पारी में चार चौके और इतने ही छक्के जड़े। डि कॉक के अलावा डेविड मिलर ने 28 गेंदों में 43 रन की पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए। वहीं, इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। आदिल रशीद और मोईन अली के खाते में 1-1 विकेट रहा। 

अफ्रीकी गेंदबाजों ने जिताई बाजी 

इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने 164 रनों के टारगेट के जवाब में कमाल की टक्कर दी, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिया सके। इस टारगेट के जवाब में इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 156 रन ही बना सकी और 7 रनों से ये मुकाबला हार गई। इंग्लैंड की टीम 18वें ओवर तक मैच में बनी हुई थी, लेकिन अफ्रीकी गेंदबाजों ने आखिरी के ओवरों में कमाल की गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। इंग्लैंड को आखिरी 18 गेंदों में 24 रन बनाने थे जबकि उसके हाथ में 6 विकेट बाकी थे, लेकिन अफ्रीकी गेंदबाजों ने इंग्लैंड के अरमानों पर पानी फेर दिया। 

रबाडा-महाराज की गेंदबाजी का चला जादू

इस मैच में कगिसो रबाडा और केशव महाराज साउथ अफ्रीका की टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे। दोनों खिलाड़ियों को 2-2 सफलता मिलीं। वहीं, ओटनील बार्टमैन और एनरिक नॉर्खिया को 1-1 विकेट मिला। दूसरी ओर इंग्लैंड के लिए हैरी ब्रूक ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए। इनके अलावा लियाम लिविंगस्टन ने 17 गेंदों पर 33 रन की पारी खेली। लेकिन ये दोनों खिलाड़ी आखिरी के ओवरों में अपना विकेट गंवा बैठे, जिसके चलते टीम को हार का सामना करना पड़ा। 

ये भी पढ़ें

IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश मैच से पहले फैंस के लिए आई बुरी खबर, मुकाबले का मजा हो सकता है किरकिरा

WI vs USA: बारबाडोस की पिच से किसे मिलेगा साथ? बल्लेबाज लगाएंगे रनों का अंबार या गेंदबाज करेंगे तीखा वार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement