Sunday, May 19, 2024
Advertisement

SRH ने CSK को दी 6 विकेट से मात, मुंबई इंडियंस टीम से जुड़े सूर्यकुमार यादव; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: आईपीएल 2024 का 18वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया जिसमें हैदराबाद ने 6 विकेट से मैच को एकतरफा तरीके से अपने नाम किया। वहीं सूर्यकुमार यादव पूरी तरह से फिट होने के बाद मुंबई इंडियंस की टीम से जुड़ गए हैं।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: April 06, 2024 10:30 IST
INDIA TV- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV INDIA TV

Sports Top 10: सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 में अपने चौथे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 6 विकेट से शानदार जीत हासिल की। सीएसके इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 165 के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी, वहीं हैदराबाद ने इस टारगेट को 18.1 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से बल्लेबाजी में एडन माक्ररम ने जहां अर्धशतकीय पारी खेली तो वहीं अभिषेक शर्मा के बल्ले से भी सिर्फ 12 गेंदों में 37 रनों की शानदार पारी देखने को मिली। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले से पहले मुंबई इंडियंस टीम के साथ अब सूर्यकुमार यादव जुड़ गए हैं, जो शुरुआती मैचों में अनफिट होने की वजह से नहीं खेल पाए थे।

सनराइजर्स हैदराबाद ने दर्ज की इस सीजन दूसरी जीत

पैट कमिंस की कप्तानी में अपने होम ग्राउंड पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबला खेलने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद टीम की तरफ से एकबार फिर से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। सीएसके को इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला जिसमें टीम की तरफ से शिवम दुबे ने 45 जबकि अजिंक्य रहाणे ने 35 रनों की पारी खेली जिसके दम पर चेन्नई सुपर किंग्स 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 165 के स्कोर तक पहुंच सकी। वहीं टारगेट का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद टीम को अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड की ओपनिंग जोड़ी ने विस्फोटक शुरुआत देने के साथ पावरप्ले में ही मुकाबले को एकतरफा कर दिया। इस सीजन हैदराबाद की ये 4 मुकाबलों के बाद दूसरी जीत थी।

रुतुराज गायकवाड़ ने धीमी पिच को बताया हार का बड़ा कारण

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली मुकाबले में हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने धीमी पिच को इसका बड़ा कारण बताया। गायकवाड़ ने अपने बयान में कहा कि ईमानदरी से कहूं तो ये विकेट काफी धीमा था, उन्होंने काफी अच्छी गेंदबाजी की और हमें आखिरी के 5 ओवरों में खुलकर बल्लेबाजी करने का मौका नहीं दिया। वहीं वह जब टारगेट का पीछा करने उतरे तो शुरू से ही हमपर दबाव बना दिया। ये पिच भी काली मिट्टी की थी, जिसके चलते हम इसे धीमा मानकर चल रहे थे, लेकिन गेंद के पुराने होने के साथ ये पिच और भी धीमी हो गई। इस पिच पर हमें कम से कम 170 से 175 का का स्कोर बनाना चाहिए थी। वहीं पावरप्ले में भी हम अच्छी गेंदबाजी करने में कामयाब नहीं हो सके।

प्वाइंट्स टेबल में सनराइजर्स हैदराबाद टीम पहुंची 5वें स्थान पर

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत का फायदा सनराइजर्स हैदराबाद को प्वाइंट्स टेबल में भी हुआ जिसमें अब वह सीधे 5वें स्थान पर पहुंच गई है। हैदराबाद अब 4 मैचों में 2 जीत और 2 हार के बाद 4 अंक हैं जिसमें उनका नेट रनरेट 0.409 का है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स लगातार 2 हार के बाद प्वाइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है और उनका नेट रनरेट 0.517 का है।

युवराज सिंह ने अभिषेक शर्मा की पारी को लेकर किया ट्वीट

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में अभिषेक शर्मा ने पारी के दूसरे ओवर में मुकेश चौधरी के खिलाफ 26 रन बना दिए थे। हालांकि अगले ही ओवर में वह दीपक चाहर के खिलाफ एक खराब शॉट खेलने की वजह से अपना विकेट गंवा बैठे। उनके इस शॉट को लेकर युवराज सिंह ने ट्वीट करते हुए एक्स पर लिखा कि मैं तुम्हारे ठीक पीछे हूं लड़के...फिर से तुमने अच्छा खेला, लेकिन आउट होने के लिए ये एक खराब शॉट था।

मुंबई इंडियंस की टीम से जुड़े सूर्यकुमार यादव

आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के लिए अब तक कुछ भी सही होता नजर नहीं आ रहा है। टीम में कप्तानी से लेकर और भी कई दिक्कतें देखने को मिल रही है। हालांकि अब दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच से पहले सूर्यकुमार यादव के टीम के साथ जुड़ने से टीम की जरूर कुछ राहत मिलेगी। 7 अप्रैल को मुंबई को अपना अगला मुकाबला खेलना है और इसमें सूर्या के खेलने की संभावना भी जताई जा रही है।

आरसीबी के खिलाफ मैच में पिंक कलर की जर्सी में नजर आएगी राजस्थान रॉयल्स

आरसीबी के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की टीम 06 अप्रैल को मुकाबला अपने होम ग्राउंड सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेलने के लिए तैयार है। इस मैच में टीम की जर्सी में कुछ बदलाव किए जाएंगे। आरआर ने अपने सोशल मीडिया के जरिए इस बात का ऐलान किया है। दरअसल राजस्थान की महिलाओं के लिए इस मैच को पूरी तरह से खेला जाएगा। जिसके कारण टीम इस मैच में पूरी तरह से पिंक कलर की जर्सी में नजर आएगी।

सोमनाथ मंदिर पहुंचे हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या को IPL 2024 में मुंबई इंडियंस के कप्तान बनने के बाद से फैंस के भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है, जिसकी वजह से वह काफी दबाव में भी नजर आ रहे हैं। इस सीजन उनके प्रदर्शन पर भी असर देखने को मिल रहा है। इसी बीच हार्दिक पांड्या गुजरात के सोमनाथ मंदिर दर्शन के लिए पहुंचे। एक अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स से हार के बाद मुंबई इंडियंस की टीम एक लंबे ब्रेक पर है। मुंबई को 7 अप्रैल को अपने घरेलू मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच खेलना है।

विराट कोहली पर है भारी दबाव

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ का कहना है कि आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बाकी बल्लेबाजों की नाकामी के कारण विराट कोहली पर भारी दबाव है और उनके साथी खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करके उनका साथ देना चाहिए। आरसीबी के बाकी बल्लेबाजों को कोहली का साथ देना चाहिए। ऐसा करने पर वे टीम को जीत की राह पर ला सकते हैं। कोहली शानदार खिलाड़ी है। वह हालात को बखूबी समझकर उसी के हिसाब से बल्लेबाजी करते हैं। इस मामले में दुनिया में उसका कोई सानी नहीं है।

कुलदीप यादव की इंजरी से लगा दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका

IPL 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही है। शुरुआती चार मैचों में से उन्हें तीन मुकाबलों में करारी हार का सामना करना पड़ा है। वहीं सीजन में अपने 5वें मुकाबले से ठीक पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम को कुलदीप यादव की इंजरी ने करारा झटका दिया है। कुलदीप यादव को कमर में चोट लग गई है। जिसके कारण वह अपनी टीम के लिए पिछले दो मुकाबलों में नहीं खेल सके थे। कुलदीप को आराम की सलाह दी गई है, लेकिन अभी तक इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है कि वह फिर से खेलने के लिए कब तैयार होंगे।

जयपुर में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा मुकाबला

आईपीएल 2024 के 19वें मुकाबले राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के प्रदर्शन में अब तक इस सीजन काफी अंतर देखने को मिला है। संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने जहां तीन मुकाबले खेले हैं और तीनों में जीत हासिल की है तो वहीं आरसीबी को 4 में से 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement