Sunday, May 19, 2024
Advertisement

SRH vs LSG दोनों टीमों की प्लेइंग 11 में हुए इतने बदलाव, इस खिलाड़ी की लंबे समय बाद वापसी

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच आईपीएल के 17वें सीजन का 57वां लीग मुकाबला खेला जा रहा है, जिसमें लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। इस मुकाबले में दोनों टीमों की प्लेइंग 11 में बड़े बदलाव देखने को मिले हैं।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 08, 2024 19:32 IST
Pat Cummins And KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : AP पैट कमिंस और केएल राहुल

SRH vs LSG Match: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का 57वां मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है, जिसमें लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम के कप्तान केएल राहुल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। दोनों ही टीमों को अपने पिछले मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए लखनऊ और हैदराबाद के लिए ये मुकाबला काफी अहम माना जा रहा है। वहीं इस मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11 में बड़े बदलाव भी देखने को मिले हैं, जिसमें लंबे समय के बाद लखनऊ की टीम में क्विंटन डी कॉक की वापसी हुई है, वहीं इसके अलावा कृष्णप्पा गौतम को भी जगह मिली है।

विजयकांत व्यासकांत को मिला डेब्यू का मौका

इस मुकाबले के लिए लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम की प्लेइंग 11 को लेकर बात की जाए तो पिछले कई मुकाबलों से अनफिट होने की वजह से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक की टीम में वापसी हुई है। वहीं इसके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में लखनऊ टीम के तेज गेंदबाज मोहसिन खान चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उनकी जगह पर इस मुकाबले के लिए स्पिनर कृष्णप्पा गौतम को शामिल किया गया है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद टीम में हुए बदलाव को लेकर बात की जाए तो उसमें जयदेव उनादकट को जहां वापसी का मौका मिला है तो वहीं मार्को यान्सन की जगह पर श्रीलंकाई स्पिनर विजयकांत व्यासकांत आईपीएल में डेब्यू कर रहे हैं।

यहां पर देखिए इस मुकाबहले के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

सनराइजर्स हैदराबाद - ट्रेविस हेड, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, सनवीर सिंह, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, विजयकांत व्यासकांत, टी नटराजन।

लखनऊ सुपर जाएंट्स - क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, दीपक हुडा, क्रुणाल पंड्या, कृष्णप्पा गौतम, यश ठाकुर, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक।

इस मैच के लिए दोनों टीमों के इम्पैक्स प्लेयर्स के ऑरप्शन:

सनराइजर्स हैदराबाद - ग्लेन फिलिप्स, उमरान मलिक, अभिषेक शर्मा, मयंक अग्रवाल, वाशिंगटन सुंदर।

लखनऊ सुपर जाएंट्स - मणिमारन सिद्धार्थ, युद्धवीर सिंह, देवदत्त पडिक्कल, एश्टन टर्नर, अमित मिश्रा।

ये भी पढ़ें

यशस्वी जायसवाल बल्लेबाजी में कहां कर रहे बड़ी गलती, मोहम्मद शमी ने बताई कमजोरी

वर्ल्ड कप से पहले टी20 सीरीज खेलेगा पाकिस्तान, जानिए कहां और कितने बजे से देख सकेंगे Live मुकाबले

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement