Sunday, May 05, 2024
Advertisement

SRH vs RCB Pitch Report: हैदराबाद में बल्लेबाजों की बल्ले बल्ले या फिर गेंदबाज करेंगे कमाल

सनराइसर्ज हैदराबाद की टीम इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर है, वहीं आरसीबी दसवीं पायदान पर है। अब हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में इन दोनों के बीच भिड़ंत होनी है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 24, 2024 17:02 IST
srh vs rcb - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV SRH vs RCB Pitch Report हैदराबाद की पिच कैसी होगी

Sunrisers Hyderabad vs Royal Challengers Bangaluru Pitch Report: हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में एक और आईपीएल का मुकाबला खेला जाना है। इस बार मैच मेजबानी सनराइसर्ज हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच होना है। ये मैच 25 अप्रैल दिन गुरुवार को होगा। जहां एक ओर एसआरएच की टीम अच्छा प्रदर्शन कर प्लेऑफ में जाने की मजबूत दावेदार है, वहीं आरसीबी की कहानी करीब करीब खत्म है, लेकिन गुणा गणित के हिसाब से टीम अभी तक बाहर नहीं हुई है, ऐसे में ये मैच काफी ज्यादा अहम होने जा रहा है। ​इस बीच अगले मैच में हैदराबाद की पिच कैसी होगी, ये हम आपको बताएंगे, साथ ही ये भी जानकारी देंगे कि आरसीबी और एसआरएच के बीच हेड टू हेड आंकड़े कैसे हैं। 

एसआरएच बनाम आरसीबी हेड टू हेड 

आईपीएल के इतिहास में आरसीबी और एसआरएच के बीच अब तक 24 मैच खेले गए हैं। इसमें से 13 दफा एसआरएच ने बाजी मारी है, वहीं 10 मैच आरसीबी ने अपने नाम किए हैं। इससे तो हैदराबाद का पलड़ा कुछ भारी नजर आता है। इस साल इससे पहले भी दोनों टीमें आमने सामने हो चुकी हैं, जिसमें हैदराबाद की टीम जीत दर्ज करने में कामयाब रही थी, अब दूसरा मैच होगा।  

एसआरएच बनाम आरसीबी पिच रिपोर्ट 

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों को खूब रास आती है। ऐसे में अगर फिर से हाईस्कोरिंग मैच देखने के लिए मिले तो कोई बड़ी बात नहीं होगी। हैदराबाद ने जो 277 रनों का बड़ा स्कोर इस साल के आईपीएल में खड़ा किया था, वो इसी मैदान पर आया था। यहां का मैदान ज्यादा बड़ा नहीं है, इसलिए चौके और छक्के खूब देखने के लिए मिल सकते हैं। अगर टॉस की बात की जाए तो जो कप्तान इसे जीतेगा, वो हो सकता है कि पहले गेंदबाजी का फैसला करे। क्योंकि इस मैदान पर 40 मुकाबले बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं और केवल 32 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने अपने नाम किए हैं। 

अंक तालिका में दोनों टीमों का हाल 

अगर अभी की अंक तालिका में दोनों टीमों की स्थिति के बारे में बात की जाए तो हैदराबाद की टीम ने 7 में से 5 मैच जीते हैं और 10 अंक लेकर प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है। उसके पास मौका होगा कि एक और मैच जीतकर केकेआर को पीछे कर सीधे दूसरे नंबर पर अपनी जगह सु​रक्षित की जाए। उधर आरसीबी की टीम 8 में से अब तक केवल एक हीम मैच जीत पाई है और उसके पास केवल 2 अंक हैं। टीम की कोशिश होगी कि एक और मैच जीतकर वो पंजा​ब किंग्स के बराबर या उससे आगे निकले, ताकि कुछ संभावनाएं जीवित रहें। देखना होगा कि कौन सी 

टीम बाजी मारती है। 

यह भी पढ़ें

आईसीसी टी20 रैंकिंग में बा​बर आजम को नुकसान, ये ​बल्लेबाज निकला आगे

इरफान पठान ने चुने टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 खिलाड़ी, हार्दिक पांड्या के साथ ये शर्त

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement