Monday, May 06, 2024
Advertisement

इरफान पठान ने चुने टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 खिलाड़ी, हार्दिक पांड्या के साथ ये शर्त

टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम इंडिया के ऐलान में अभी वक्त है, लेकिन इस बीच भारतीय टीम के पूर्व स्टार खिलाड़ी इरफान पठान ने अपनी टीम सोशल मीडिया पर शेयर की है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: April 24, 2024 15:04 IST
team india- India TV Hindi
Image Source : GETTY सामने आई T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया, हार्दिक पांड्या को लेकर दिग्गज ने लगा दी शर्त

T20 World Cup 2024 Team India: टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम इंडिया का सेलेक्शन अब सप्ताह भर से भी कम वक्त में हो जाएगा। माना जा रहा है कि सेलेक्शन कमेटी लगातार खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर बनाए हुए है और जल्द ही टीम का ऐलान कर दिया जाएगा। इस बीच कई ​बड़े खिलाड़ी अपने अपने उन 15 खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर रहे हैं, जो टीम में चुने जा सकते हैं। भारत के लिए साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीत चुके इरफान पठान ने अपनी टीम सोशल मीडिया पर शेयर की है। लेकिन उन्होंने हार्दिक पांड्या को लेकर एक बड़ी शर्त लगा दी है। 

इरफान पठान की टीम 

इरफान पठान टी20 विश्व कप 2007 के फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड अपने नाम किया था। वे इस वक्त आईपीएल पर बारीक नजर रख रहे हैं। इस बीच जून में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा के अलावा सलामी बल्लेबाज के रूप में यशस्वी जायसवाल को भी चुना है। विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के अलावा उन्हेांने विकेट कीपर के रूप में ऋषभ पंत को अपनी टीम में रखा है। इसके अलावा शिवम दुबे भी उनकी टीम में हैं। इरफान पठान मानते हैं कि संजू सैमसन और शुभमन गिल में से कोई एक ही खिलाड़ी 15 में अपनी जगह बना पाएगा। 

हार्दिक पांड्या को लेकर लगाई ये शर्त 

इस बीच अगर बात हार्दिक पांड्या की करें तो इरफान पठान ने उन्हें टीम में तो रखा है, लेकिन शर्त ये लगा दी है कि वे अगर लगातार गेंदबाजी करें तभी उनका सेलेक्शन होना चाहिए। इरफान ने इसके अलावा रिंकू सिंह को भी अपनी टीम में रखा है। वहीं बात अगर स्पिनर्स की करें तो रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई और युजवेंद्र चहल भी उनकी टीम में शामिल हैं। तेज गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह का साथ देने के लिए अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज को उन्होंने अपनी टीम में जगह दी है। आखिर में इरफान पठान ने ये भी लिखा है कि ट्रेवविलंग रिजर्व के रूप में दो तेज गेंदबाज, विकेट कीपर और बल्लेबाजों को भी ले जाना चाहिए। 

टी20 विश्व कप के लिए इरफान पठान की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या (बशर्ते वह नियमित रूप से गेंदबाजी कर रहे हों), रिंकू सिंह, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, रवि बिश्नोई/युजवेंद्र चहल चहल, शुभमन गिल/संजू सैमसन

यह भी पढ़ें 

रुतुराज गायकवाड ने बदल दी ऑरेंज कैप की लिस्ट, अचानक लगाई लंबी छलांग

IPL Playoff Scenario: बदल रहे हैं समीकरण, एक मैच से तस्वीर बदली

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement