Thursday, May 09, 2024
Advertisement

चोट के बाद भी वर्ल्ड कप में खेलेगा ये श्रीलंकाई खिलाड़ी! बोर्ड लेने जा रहा है बड़ा फैसला

वनडे वर्ल्ड कप से पहले एक स्टार खिलाड़ी को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। ये खिलाड़ी अपनी चोट के बावजूद भी टीम में शामिल किया जा सकता है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: September 26, 2023 7:51 IST
Wanindu Hasaranga- India TV Hindi
Image Source : GETTY Wanindu Hasaranga

वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से हो रही है। इस बड़े टूर्नामेंट से पहले सभी टीमों ने हुंकार भर ली है। लेकिन कई टीमें खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही हैं। जिसमें एक नाम श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा का भी। हसरंगा चोटिल होने के चलते वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं। लेकिन श्रीलंकाई टीम उन्हें वर्ल्ड कप में शामिल करने की कोशिश में लगी हुई है।

हसरंगा की वापसी की उम्मीद

1996 के चैंपियन श्रीलंका को भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में चोटिल स्टार लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा की भागीदारी पर अभी भी उम्मीदें हैं। एशिया कप फाइनल में श्रीलंका को भारत ने बुरी तरह हराया। अब इस हार से सीख लेते हुए श्रीलंकाई टीम वर्ल्ड कप के लिए मैदान में उतरेगी। हसरंगा अभी भी लंका प्रीमियर लीग के प्लेऑफ के दौरान लगी हैमस्ट्रिंग चोट से उबर रहे हैं। चोट के कारण 26 वर्षीय इस खिलाड़ी को एशिया कप से बाहर होना पड़ा था। अब उनके वर्ल्ड कप से बाहर होने की खबर आ रही है।

सर्जरी पर आएगा फैसला

श्रीलंका मेडिकल पैनल के प्रमुख अर्जुन डी सिल्वा ने श्रीलंका में द संडे टाइम्स अखबार के हवाले से कहा कि हम विदेशी डॉक्टरों से सलाह ले रहे हैं कि उन्हें सर्जरी की जरूरत है या नहीं। यदि सर्जरी होती है तो वह कम से कम 3 महीने के लिए टीम से बाहर रहेगा। स्थिति उतनी अच्छी नहीं है और इसकी बहुत कम संभावना है कि वह विश्व कप खेल पाएगा। पिछले कुछ सालों में हसरंगा श्रीलंका की गेंदबाजी लाइन-अप में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे हैं और साल की शुरुआत में जिम्बाब्वे में वनडे वर्ल्ड कप क्वालीफायर टूर्नामेंट के दौरान विकेट चार्ट में शीर्ष पर रहे थे, जिसे जीतकर श्रीलंका ने वर्ल्ड कप के लिए अपना स्थान पक्का किया था।

नहीं हुई है श्रीलंकाई टीम की घोषणा

बांग्लादेश के साथ श्रीलंका उन दो टीमों में से एक है, जिन्होंने अभी तक इस साल के विश्व कप के लिए अपनी टीम की घोषणा नहीं की है। टूर्नामेंट के लिए सभी दस टीमों के पास 15 खिलाड़ियों का अपना अंतिम समूह आईसीसी को सौंपने के लिए 28 सितंबर तक का समय है। श्रीलंका, जो 2007 और 2011 संस्करणों में उपविजेता भी है।

वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम को मिली हरी झंडी, वीजा मामले पर आया बड़ा फैसला

पाकिस्तान का मैच स्टेडियम में नहीं देख पाएंगे दर्शक, वर्ल्ड कप से पहले आया बड़ा अपडेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement