Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

IPL 2024: फ्लेमिंग ने की रुतुराज गायकवाड़ की तारीफ, बताया क्यों हैं वह धोनी की तरह

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल के 17वें सीजन में रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में खेल रही है। सीएसके ने अब तक खेले 5 में से 3 मैचों में जीत दर्ज की है तो वहीं रुतुराज गायकवाड़ को उनकी धीमी बल्लेबाजी के चलते आलोचना का सामना करना पड़ा है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 14, 2024 13:57 IST
Ruturaj Gaikwad- India TV Hindi
Image Source : AP रुतुराज गायकवाड़

आईपीएल के 17वें सीजन का आगाज होने से ठीक पहले चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की जगह पर रुतुराज गायकवाड़ को नया कप्तान बनाने का ऐलान किया था। गायकवाड़ के नेतृत्व में सीएसके ने शानदार शुरुआत करते हुए शुरुआती 2 मुकाबलों को अपने नाम भी किया लेकिन तीसरे और चौथे मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा। वहीं रुतुराज गायकवाड़ बल्ले से भी कोई खास प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सके थे, जिसमें उन्हें धीमी बल्लेबाजी के चलते आलोचना का भी शिकार होना पड़ा। वहीं अब चेन्नई सुपर किंग्स टीम के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने गायकवाड़ का बचाव किया है।

धोनी की तरह शांत रहते हैं गायकवाड़

स्टीफन फ्लेमिंग ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले से पहले हुई प्रेस वार्ता में गायकवाड़ को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि गायकवाड़ उतने ही अच्छे हैं जितने हो सकते हैं। मैं जानता हूं कि धोनी काफी कूल कप्तान थे और रुतुराज गायकवाड़ भी उन्हीं की तरह हैं। दोनों में कोई अंतर नहीं हैं। वह भी उतने ही शांत और धैर्यवान हैं जितने हो सकते हैं। गायकवाड़ काफी प्रभावशाली हैं और उसे पता है कि उन्हें क्या करना है। मुझे लगता है कि गायकवाड़ की बल्लेबाजी को धीमा कहना सही नहीं है। गायकवाड़ अच्छा खेल रहे हैं। उन्होंने केकेआर के खिलाफ पिछले मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन किया जिसमें उन्होंने हालात के अनुसार बल्लेबाजी की। उन्हें टीम का कप्तान बनाया जाना रणनीति का एक हिस्सा था और ये भविष्य को ध्यान में रखते हुए लिया गया फैसला है। सभी कप्तान को उसके आंकड़ों के अनुसार देखते हैं लेकिन हम अलग तरह से देख रहे हैं।

गायकवाड़ का इस सीजन अब तक 117.42 का स्ट्राइक रेट देखने को मिला

रुतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल के इस सीजन में 5 मैचों में खेलते हुए सिर्फ 117.42 के स्ट्राइक रेट के साथ 155 रन बनाए हैं, जिसमें उनपर कप्तानी का दबाव भी एक वजह माना जा रहा है। गायकवाड़ का आईपीएल में उनके करियर के स्ट्राइक रेट को लेकर बात की जाए तो वह 140 के करीब का देखने को मिलता है। ऐसे में उन्हें धीमी बल्लेबाजी के चलते आलोचना का भी सामना करना पड़ रहा है। चेन्नई की टीम इस समय प्वाइंट्स टेबल में 6 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद है।

ये भी पढ़ें

IPL में युजवेंद्र चहल के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, इस खास मामले में जड़ा दोहरा शतक

नेपाल के खिलाड़ी ने किया युवराज सिंह वाला कारनामा, एक ओवर में जड़ दिए 6 छक्के

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement