Monday, February 26, 2024
Advertisement

डेविड वॉर्नर के साथी खिलाड़ी ने मिचेल जॉनसन को लगाई लताड़, इस तरह से किया बचाव

David Warner: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने डेविड वॉर्नर के टीम में होने को लेकर बड़े सवाल उठाए थे। अब इस पर उस्मान ख्वाजा ने बड़ी बात कही है।

Govind Singh Edited By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 05, 2023 0:10 IST
Usman Khawaja And David Warner- India TV Hindi
Image Source : GETTY Usman Khawaja And David Warner

ऑस्ट्रेलिया की टीम पैट कमिंस की कप्तानी में 14 दिसंबर से पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी। इसको लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 3 दिसंबर की सुबह पर्थ के मैदान पर खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान कर दिया, जिसमें डेविड वॉर्नर का नाम भी शामिल है। वॉर्नर पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि ये उनकी आखिरी टेस्ट सीरीज होगी। वॉर्नर की विदाई को लेकर मिचेल जॉनसन ने कहा था कि उन्हें ज्यादा तवज्जो क्यों दी जा रही है। इस पर उस्मान ख्वाजा ने जॉनसन को लताड़ लगाई है।

इस वजह से की थी आलोचना 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन द्वारा डेविड वॉर्नर की आलोचना बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के गले नहीं उतरी है और उन्होंने अगले साल जनवरी में सिडनी में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने जा रहे इस सलामी बल्लेबाज का बचाव किया है । ‘द वेस्ट ऑस्ट्रेलियन’ अखबार में अपने कॉलम में जॉनसन ने ऑस्ट्रेलिया की 14 सदस्यीय टीम में वॉर्नर के चयन पर सवाल उठाए हैं । उन्होंने लिखा कि अपने फॉर्म के आधार पर 37 वर्ष के वॉर्नर टीम में जगह पाने के हकदार नहीं हैं और उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में 2018 में हुए ‘सैंडपेपर कांड’ में भी अपनी भूमिका की पूरी जिम्मेदारी नहीं ली है। 

उस्मान ख्वाजा ने किया बचाव 

उस्मान ख्वाजा ने डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ का बचाव किया है जो उस समय ऑस्ट्रेलिया के कप्तान थे। उन्होंने कहा कि वॉर्नर और स्मिथ मेरी नजर में हीरो हैं। उन्होंने खराब समय में एक साल क्रिकेट नहीं खेली। कोई भी परफेक्ट नहीं होता। मिचेल जॉनसन भी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोई कहता है कि डेविड वॉर्नर या सैंडपेपर कांड में शामिल कोई और भी हीरो नहीं है तो मैं उससे इत्तेफाक नहीं रखता क्योंकि वे अपनी सजा भुगत चुके है। एक साल लंबा समय होता है।

डेविड वॉर्नर पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। उनके बल्ले से बड़ी पारी नहीं देखने को मिली है। एशेज 2023 में उनका बल्ला खामोश था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 109 टेस्ट मैचों में 8487 रन बनाए हैं, जिसमें 25 शतक शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें: 

PCB के पास नहीं स्ट्रेचर तक के पैसे? चोटिल शादाब को पीठ पर लादकर लाए साथी खिलाड़ी; देखें VIDEO

PCB ने इस प्लेयर पर लिया चौंकाने वाला फैसला, सीरीज खेलने से कर दिया था मना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement