Sunday, March 03, 2024
Advertisement

PCB ने इस प्लेयर पर लिया चौंकाने वाला फैसला, सीरीज खेलने से कर दिया था मना

PCB: पाकिस्तान के एक खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सीरीज खेलने से मना कर दिया था। अब इस प्लेयर को लेकर पीसीबी ने बड़ा फैसला लिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: December 04, 2023 20:27 IST
Haris Rauf- India TV Hindi
Image Source : PTI Haris Rauf

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने से मना कर दिया था। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर वहाब रियाज ने उन्हें मनाने की कोशिश भी की, लेकिन वह नहीं माने। इसके बाद पीसीबी ने उन्हें विदेशी लीग्स में खेलने के लिए अनुमति नहीं दी। इससे लग रहा था कि वह पाकिस्तान में घरेलू क्रिकेट में हिस्सा लेंगे। लेकिन अब पीसीबी ने रऊफ के अलावा दो और खिलाड़ियों के लिए बड़ा फैसला लिया है। 

PCB ने लिया ये फैसला 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बिग बैश लीग 2023-24 के लिए तेज गेंदबाज हारिस रऊफ, जमान खान और लेग स्पिनर उसामा मीर को एनओसी जारी कर दी है। बोर्ड ने खिलाड़ियों के कार्यभार और नेशनल पुरुष टीम के भविष्य के कार्यक्रम को देखते हुए एनओसी जारी की है। हारिस और उसामा को कुल पांच मैचों के लिए एनओसी दी गई है जबकि जमान को चार मैचों के लिए एनओसी दी गई है। ये सभी मैच 7 से 28 दिसंबर के बीच होने वाले हैं। रऊफ और उसामा मीर मेलबर्न स्टार्स टीम का हिस्सा हैं, जबकि जमान सिडनी थंडर के साथ हैं। बोर्ड ने एक बयान में कहा कि पीसीबी समझता है कि वर्कलोड मैनेजमेंट के साथ खेल के समय को संतुलित करते हुए यह फैसला सभी के हित में है। 

सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में शामिल हैं रऊफ 

हारिस रऊफ ने जब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने से मना कर दिया था। तब टीम डायरेक्टर मोहम्मद हफीज ने कहा था कि जो प्लेयर्स पाकिस्तान के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट की लिस्ट में है। उनकी पहली प्राथमिकता नेशनल टीम होनी चाहिए न कि फ्रेंचाइजी क्रिकेट। रऊफ अभी पीसीबी के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट के ग्रेड बी में है। जो पीसीबी द्वारा अनुबंधों की दूसरी सबसे ऊंची स्लैब है। दूसरी तरफ जमान और उसामा मीर ग्रेड डी में हैं, जो सबसे नीची स्लैब है। 

पाकिस्तान के लिए खेले तीनों फॉर्मेट 

हारिस रऊफ ने पाकिस्तान के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। वह अपनी कातिलाना गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपने दम पर पाकिस्तानी टीम को कई मैच जिताए हैं। वह तेज गेंद करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 1 टेस्ट, 37 वनडे और 62 टी20 मैच खेले हैं। 

यह भी पढ़ें: 

'भले हार जाएं, लेकिन...', टेस्ट सीरीज से पहले ही इंग्लैंड के कोच मैकुलम ने भारत को दी चेतावनी!

मुंबई इंडियंस को फिर से IPL चैंपियन बनने के लिए करना होगा ये काम, ऑक्शन में मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement