Saturday, March 02, 2024
Advertisement

'भले हार जाएं, लेकिन...', टेस्ट सीरीज से पहले ही इंग्लैंड के कोच मैकुलम ने भारत को दी चेतावनी!

IND vs ENG: अगले साल इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। लेकिन इससे पहले ही इंग्लैंड के टेस्ट कोच ब्रेंडन मैकुलम ने बड़ा बयान दिया है।

Govind Singh Edited By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 04, 2023 18:20 IST
Brendon McCullum- India TV Hindi
Image Source : GETTY Brendon McCullum

India vs England Test Series: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने भारत दौरे पर अगले साल पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। शेड्यूल का ऐलान पहले ही हो चुका है। इंग्लैंड ने पिछले कुछ समय से बेन स्टोक्स की कप्तानी में टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम टेस्ट में बहुत ही आक्रामक अंदाज में खेली और मैच में हमेशा ही अपनी स्थिति को मजबूत करने का प्रयास करती है। इसी वजह से उनके खेल को 'बैजबॉल' का नाम दिया गया। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से भी ये पांच टेस्ट मैच बहुत ही अहम होंगे। लेकिन अब भारत दौरे से पहले ही इंग्लैंड के टेस्ट कोच ब्रेंडन मैकुलम ने बड़ा बयान दिया है। 

मैकुलम ने कही ये बात 

ब्रेंडन मैकुलम ने कहा कि भारत में होने वाले पांच टेस्ट में हमें बेहद अच्छी भारतीय टीम के खिलाफ कड़ी चुनौती मिलेगी। मैं इसे लेकर रोमांचित हूं क्योंकि आप सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ खुद को परखना चाहते हैं और मेरा मानना है कि अपनी परिस्थितियों में भारत सर्वश्रेष्ठ है। यह हमारे लिए अच्छी चुनौती होगी। अगर हमें सफलता मिलती है तो यह शानदार होगा, अगर ऐसा नहीं होता है तो फिर मुझे पता है कि हम उस शैली के आधार खेलते हुए हारेंगे जिसके अनुसार हम खेलना चाहते हैं। 

आईपीएल पारी को किया याद 

ब्रेंडन मैकुलम ने इस दौरान ‘बैजबॉल’ की जरूरत पर भी अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि हम खेल रहे हैं क्योंकि हम क्रिकेट से प्यार करते हैं और हम जितना संभव हो सके क्रिकेट में उतना अच्छा बनने की कोशिश करना चाहते हैं। आप सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप इसका आनंद लें और ऐसा करने के लिए आपको अपने करियर के अंत तक इंतजार नहीं करना चाहिए। हम बहुत भाग्यशाली हैं कि हमें तत्काल कुछ सफलता मिली है लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह हमारे लिए कोई सीमा है। मैकुलम ने पहले ही आईपीएल मैच में 73 गेंदों पर 158 रन की अपनी बेखौफ और नाबाद पारी को भी याद किया। उन्होंने इसे बैजबॉल के लिए प्रेरणा बताया।

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच का शेड्यूल: 

पहला टेस्ट- 25-29 जनवरी, हैदराबाद

दूसरा टेस्ट- 2-6 फरवरी, विशाखापट्टनम
तीसरा टेस्ट- 15-19 फरवरी, राजकोट
चौथे टेस्ट- 23-27 फरवरी, रांची
पांचवां टेस्ट- 7-11 मार्च, धर्मशाला

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

श्रीलंका की टीम का एशिया कप के लिए हुआ ऐलान, इन 15 खिलाड़ियों को मिली जगह

इन 3 खिलाड़ियों के करोड़पति बनने के पूरे चांस, ODI वर्ल्ड कप में मचाया था तहलका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement