Sunday, March 03, 2024
Advertisement

श्रीलंका की टीम का एशिया कप के लिए हुआ ऐलान, इन 15 खिलाड़ियों को मिली जगह

Sri Lanka Cricket Team: अंडर-19 एशिया कप 2023 के लिए श्रीलंकाई क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। सिनेथ जयवर्धने को कप्तान बनाया गया है। वहीं टीम में 15 खिलाड़ियों को जगह मिली है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 04, 2023 17:29 IST
Sri Lanka Under-19 Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : SRI LANKA CRICKET TWITTER Sri Lanka Under-19 Cricket Team

एशियन क्रिकेट काउंसिल ने अंडर-19 एशिया कप के शेड्यूल की पहले ही घोषणा कर दी थी। अब श्रीलंका ने अंडर- 19 एशिया कप के लिए टीम का ऐलान किया है। श्रीलंका की टीम का कप्तान सिनेथ जयवर्धने को बनाया गया है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 8 दिसंबर से होगी और फाइनल मैच 17 दिसंबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। श्रीलंका की टीम इस टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला 9 दिसंबर को जापान के खिलाफ खेलेगी। 

श्रीलंकाई टीम में 15 खिलाड़ियों को मिली जगह 

श्रीलंका क्रिकेट सेलेक्शन कमेटी ने U19 एशिया कप में भाग लेने के लिए 15 खिलाड़ियों को चुना है। वहीं, दो प्लेयर्स को ट्रेवलिंग रिजर्व के तौर पर रखा गया है। इन 15 खिलाड़ियों के स्क्वाड को खेल और युवा मामलों के मंत्री हरिन फर्नांडो द्वारा अप्रूव किया गया है। सिनेथ जयवर्धने की कप्तानी वाली टीम 6 दिसंबर 2023 को एशिया कप के लिए रवाना होगी। 

8 टीमें लेंगी हिस्सा 

अंडर-19 एशिया कप 2023 में आठ टीमें हिस्सा लेंगी। इनमें भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, नेपाल, श्रीलंका, जापान, यूएई और बांग्लादेश की टीमें शामिल हैं। इन 8 टीमों को चार-चार के ग्रुप में रखा गया है। भारत ने सबसे ज्यादा बार अंडर-19 एशिया कप का खिताब जीता है। भारतीय टीम ने 8 बार इस ट्रॉफी पर कब्जा किया है। पिछली बार साल 2021 में टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराकर ट्रॉफी जीती थी। 

अंडर-19 एशिया कप 2023 के लिए श्रीलंकाई क्रिकेट टीम: 

सिनेथ जयवर्धने (कप्तान), मालशा थारुपथ (उप कप्तान), पुलिंदु परेरा, रुसंडा गमागे, रविशन नेथसारा, शरुजन शनमुगनाथन, दिनुरा कालूपहाना, विश्व लाहिरू, गरुका संकेथ, विशेन हलंबेज, रुविशन परेरा, विहास थेवमिका, डुविंदु रणतुंगा, हिरुन कपुरुबंदरा, दिनुका थेनाकून। 

रिजर्व: जेनिथ फर्नांडो, सुपुन वाडुगे। 

अंडर-19 एशिया कप 2023 के लिए श्रीलंकाई टीम का शेड्यूल: 

  1. श्रीलंका बनाम जापान- 9 दिसंबर 
  2. श्रीलंका बनाम यूएई- 11 दिसंबर 
  3. श्रीलंका बनाम बांग्लादेश- 13 दिसंबर 

यह भी पढ़ें: 

इन 3 खिलाड़ियों के करोड़पति बनने के पूरे चांस, ODI वर्ल्ड कप में मचाया था तहलका

टीम इंडिया के नए मिशन का कब से होगा आगाज, यहां जानिए पूरा शेड्यूल और स्क्वाड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement