1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Stuart Broad ही नहीं एंडरसन और रूट भी बना चुके हैं ये अनचाहा रिकॉर्ड, CA ने इंग्लैंड के जले पर छिड़का नमक

Stuart Broad ही नहीं एंडरसन और रूट भी बना चुके हैं ये अनचाहा रिकॉर्ड, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के जले पर छिड़का नमक

स्टुअर्ट ब्रॉड ने भारत के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट के दौरान एक ओवर में 35 रन लुटाए। जसप्रीत बुमराह ने इस ओवर में 29 रन बनाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: July 03, 2022 17:30 IST
जेम्स एंडरसन,...- India TV Hindi News
Image Source : GETTY IMAGES जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और जो रूट

Highlights

  • स्टुअर्ट ब्रॉड के नाम टेस्ट क्रिकेट का सबसे महंगा ओवर फेंकने का रिकॉर्ड
  • जेम्स एंडरसन और जो रूट के नाम था इससे पहले ये रिकॉर्ड
  • बर्मिंघम टेस्ट में जसप्रीत बुमराह ने ब्रॉड के खिलाफ बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Stuart Broad IND vs ENG: स्टुअर्ट ब्रॉड ने भारत के खिलाफ जारी बर्मिंघम टेस्ट मैच के एक ओवर में 35 रन लुटाए। जसप्रीत बुमराह ने इस ओवर में 29 रन बल्ले से बनाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया। वहीं 550 टेस्ट विकेट लेने वाले ब्रॉड के नाम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के बाद टेस्ट क्रिकेट में भी अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अब एक ओवर में सर्वाधिक रन देने वाले गेंदबाज बन गए हैं। वहीं सिर्फ ब्रॉड नहीं इस सूची के टॉप-4 मौकों पर इंग्लैंड के ही जेम्स एंडरसन और जो रूट भी यह अनचाहा रिकॉर्ड बना चुके हैं।

इंग्लैंड के गेंदबाज की ऐतिहासिक रिकॉर्डतोड़ पिटाई के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने अपनी वेबसाइट पर एक वीडियो शेयर कर इंग्लैंड क्रिकेट टीम के जले पर नमक छिड़का है। आपको बता दें कि 2013 में जॉर्ज बेली ने इंग्लैंड के खिलाफ ही दिग्गज पेसर जेम्स एंडरसन के ऊपर पर्थ के वाका में 28 रन जड़े थे। इसके अलावा 2020 में साउथ अफ्रीका के केशव महाराज ने जो रूट के ऊपर भी एक ओवर में 28 रन जड़े थे। 

टेस्ट क्रिकेट के सबसे महंगे ओवर

  • 35 रन- स्टुअर्ट ब्रॉड, ENG vs IND बर्मिंघम 2022*
  • 28 रन- रॉबिन पीटरसन, SA vs WI जोहानिसबर्ग 2003
  • 28 रन- जेम्स एंडरसन, AUS vs ENG पर्थ 2013
  • 28 रन- जो रूट, SA vs ENG पोर्ट एलिजाबेथ 2020

टेस्ट क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

Image Source : INDIA TV
टेस्ट क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी इस सूची में शामिल जेम्स एंडरसन के उस ओवर का वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने 28 रन जॉर्ज बेली के सामने लुटाए थे। उस ओवर का पूरा वीडियो सीए ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिंक के साथ डाला और लिखा कि, आज भले उनके नाम (बेली के नाम) यह रिकॉर्ड ना हो लेकिन इसका मतलब यह नहीं की जॉर्ड बेली की जेम्स एंडरसन के खिलाफ वाका के मैदान पर की गई बल्लेबाजी को हम एनजॉय ना कर सकें।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड