Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Super Sunday: आज मैदान में उतरेंगी 8 टीमें, नोट कीजिए सभी 4 मैचों का टाइम

आज एक बड़ा मैच भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाना है। पांच टी20 मैचों की सीरीज का आज आखिरी और पांचवां मैच है। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 19, 2022 11:28 IST
Indian captain Rishabh Pant and South African captain Temba Bavuma- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian captain Rishabh Pant and South African captain Temba Bavuma

Highlights

  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शाम सात बजे से खेला जाएगा टी20 मैच
  • श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच दोपहर बाद ढाई बजे से शुरू होगा तीसरा मैच
  • इंग्लैंड और नीदरलैंड के बीच भी दोपहर बाद ढाई बजे से शुरू हो दूसरा वन डे

आज क्रिकेट के लिए बड़ा दिन है। एक ही दिन में दुनिया की आठ टीमें आज क्रिकेट के मैदान में उतरने जा रही हैं। इन चार मैचों में पूरी संभावना है कि कोई न कोई नया कीर्तिमान रचा जरूर जाएगा। इसलिए जरूरी है कि आप संडे के दिन आज सभी मैचों की टाइमिंग जान लें, ताकि कोई भी मैच आपसे मिस न हो। खास बात ये है कि आज के सभी चार मैच शाम के वक्त ही खेले जाएंगे। कुछ समय ऐसा भी होगा, जब साथ साथ चारों मैच खेले जा रहे होंगे। इसलिए टीवी के रिमोट से चैनल बदलते रहना पड़ सकता है। 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 मैच, श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया वन डे मैच

आज एक बड़ा मैच भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाना है। पांच टी20 मैचों की सीरीज का आज आखिरी और पांचवां मैच है। अभी तक दोनों टीमें दो दो मैच जीतकर बराबरी पर चली रही हैं, आज तय होगा कि कौन सी टीम सीरीज अपने नाम करेगी। ये मैच शाम को सात बजे से शुरू हो जाएगा। इससे पहले एक और बड़ा मुकाबला खेला जाना है। ऑस्ट्रेलिया टीम श्रीलंका के दौरे पर है। श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया  के बीच पांच वन डे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के दो मैच हो चुके हैं और दोनों टीमें ने एक एक मैच अपने नाम किया है। आज का मैच काफी अहम होने वाला है। ये मैच दोपहर 2.30 बजे से शुरू हो जाएगा। इससे पहले जो टी20 सीरीज  खेली गई थी, उसके दो मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते थे और तीसरा मैच श्रीलंका जीतने में कामयाब हो गई थी। 

इंग्लैंड बनाम नीदरलैंड वन डे मैच और वेस्टइंडीज बनाम बांग्लादेश टेस्ट मैच
इसके अलावा आज इंग्लैंड और नीदरलैंड के बीच भी मैच खेला जाना है। ये वन डे सीरीज का दूसरा मैच होगा। सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने नीदरलैंड को बुरी तरह से हराया था। साथ ही इस मैच कई सारे रिकॉर्ड भी बने थे। इंग्लैंड सीरीज में आगे चल रहा है, वहीं नीदरलैंड पहले मैच से कुछ सीखकर आज पलटवार करने की कोशिश करेगा। ऐसे में ये मैच भी काफी रोचक होने की पूरी संभावना है। ये मैच भी भारतीय समय के अनुसार दोपहर 2.30 बजे से शुरू हो जाएगा। इस मैच पर भी आपको नजर बनाए रखनी है। इसके अलावा आज एक टेस्ट मैच भी खेला जा रहा है। वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का आज चौथा दिन है। ये मैच शाम को साढ़े सात बजे से शुरू होगा। मैच पर वेस्टइंडीज की पकड़ काफी मजबूत है और संभावना है ​कि आज चौथे ही दिन मैच वेस्टइंंडीज जीत जाएगा। लेकिन इस मैच को देखना भी जरूरी है, ये मैच भी रोचक हो सकता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement