Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सुरंगा लकमल ने किया संन्यास का ऐलान, भारत के खिलाफ खेलेंगे आखिरी टेस्ट सीरीज

श्रीलंका के पूर्व कप्तान और तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने भारत के आगामी टेस्ट दौरे के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 02, 2022 18:50 IST
Suranga Lakmal (File Photo)- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Suranga Lakmal (File Photo)

श्रीलंका के पूर्व कप्तान और तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने भारत के आगामी टेस्ट दौरे के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है। पांच टेस्ट में श्रीलंका की कप्तानी कर चुके दाएं हाथ के तेज गेंदबाज संन्यास के समय 34 साल के हैं। श्रीलंका के लिए 68 टेस्ट खेल चुके सुरंगा लकमल ने 168 विकेट लिए हैं। 36.28 की औसत से विकेट लेने वाले लकमल ने अपने टेस्ट करियर में पांच से अधिक विकेट लिए हैं।

86 वनडे और 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुकी सुरंगा लकमल ने क्रमश: 109 और 8 विकेट लिए हैं. पूर्व ऑलराउंडर ने टेस्ट में 928 और वनडे में 244 रन बनाए हैं।

Laureus Sports Awards 2022: नीरज चोपड़ा लॉरियस विश्व खेल पुरस्कार के लिए हुए नॉमिनेट

लकमल ने कहा "मैं श्रीलंका क्रिकेट का आभारी हूं कि उसने मुझे मातृभूमि पर भरोसा करने और सम्मान देने का मौका दिया। साथ ही, श्रीलंका क्रिकेट ने मेरे करियर के साथ-साथ मेरे व्यक्तिगत विकास में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया है।”

लकमल के संन्यास पर श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डी सिल्वा ने कहा  "मैं उनके भविष्य के प्रयासों में हर सफलता की कामना करता हूं। इसके अलावा, अगर चयन समिति उन्हें भारत में श्रीलंका टीम का दौरा करने का मौका देती है, तो मुझे उम्मीद है कि वह सर्वश्रेष्ठ में से एक होंगे।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement