Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Suresh Raina: मिस्टर IPL की लीग में वापसी, सुरेश रैना फिर मचाएंगे क्रिकेट के मैदान पर धूम

Suresh Raina: सुरेश रैना ने हाल ही में इसी साल आईपीएल और डोमेस्टिक क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी, लेकिन एक बार फिर अब वह वापसी को तैयार हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: November 01, 2022 17:55 IST
सुरेश रैना चेन्नई...- India TV Hindi
Image Source : PTI सुरेश रैना चेन्नई सुपर किंग्स का एक अहम हिस्सा रहे हैं

Suresh Raina: भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान पर धूम मचाने को तैयार हैं। हाल ही में आईपीएल और डोमेस्टिक क्रिकेट से भी रिटायरमेंट की घोषणा के बाद मिस्टर आईपीएल ने एक बार फिर से फील्ड पर लौटने का फैसला किया है। 15 अगस्त 2020 को एमएस धोनी के साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले सुरेश रैना एक बार फिर से ताबड़तोड़ क्रिकेट में जलवा बिखेरने को तैयार हैं। बुधवार को सामने आई जानकारी से सुरेश रैना के फैंस एक बार फिर से खुश हो सकते हैं।

दरअसल अबु धाबी टी10 लीग में पहली बार सुरेश रैना को खरीदा गया है। टूर्नामेंट के छठे सीजन में मिस्टर आईपीएल जलवा बिखेरने को तैयार हैं। हाल ही में इंडिया लीजेंड्स के लिए रोड सेफ्टी वर्ल्ड लीग में सुरेश रैना को शानदार फील्डिंग और बल्लेबाजी करते हुए देखा गया था। अब वह 23 नवंबर से शुरू होने वाली अबु धाबी टी10 लीग में पहली बार खेलते नजर आएंगे। आप सोच रहे होंगे कि किस टीम ने उनके ऊपर दांव लगाया है, तो आपको बता दें कि डिफेंडिंग चैंपियन डेक्कन ग्लैडिएटर्स की टीम ने सुरेश रैना को अपने साथ जोड़ा है।

स्टार क्रिकेटर्स की फौज में शामिल हुआ भारतीय सितारा

अबु धाबी टी10 लीग के ऑफिशियल ट्विटर पेज पर इसकी जानकारी दी गई। पोस्ट में लिखा गया कि, वर्ल्ड कप विनर सुरेश रैना को डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने अपने साथ जोड़ लिया है। वह पहली बार अबु धाबी टी10 लीग में नजर आएंगे और भारत के स्टार व्हाइट बॉल क्रिकेटर को यहां देखने के लिए अब और इंतजार नहीं कर सकते। रैना इस टीम में आंद्रे रसेल, निकोलस पूरन, जेसन रॉय, ओडियन स्मिथ और तस्कीन अहमद जैसे कई स्टार खिलाड़ियों के साथ खेलते नजर आएंगे।

कैसा रहा सुरेश रैना का करियर?

सुरेश रैना के करियर पर अगर नजर डालें तो वह भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की खास लिस्ट में शामिल हैं। उनके नाम 226 वनडे मैचों की 194 पारियों में 5615 रन दर्ज हैं जिसमें 5 शतक और 36 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा भारत के लिए रैना ने 78 टी20 इंटरनेशनल में भी 1604 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने 18 टेस्ट मैचों में भी टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया है और 31 पारियों में 768 रन बनाए हैं। सबसे बड़े फॉर्मेट में उनके नाम 1 शतक और 7 अर्धशतक दर्ज हैं। 

सुरेश रैना भारत के उन खास क्रिकेटरों में शामिल हैं जिन्होंने तीनों फॉर्मेट में शतक लगाया है

Image Source : GETTY IMAGES
सुरेश रैना भारत के उन खास क्रिकेटरों में शामिल हैं जिन्होंने तीनों फॉर्मेट में शतक लगाया है

अब जानते हैं मिस्टर आईपीएल क्यों कहा जाता है?

सुरेश रैना भारतीय टी20 लीग आईपीएल के एक शानदार खिलाड़ी रहे हैं। यही कारण है कि उन्हें मिस्टर आईपीएल की भी उपाधि मिली हुई है। उनके नाम इस टी20 लीग के 205 मैचों में 5528 रन दर्ज हैं जिसमें एक शतक और 39 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने इस लीग में 25 विकेट भी झटके हैं। रैना बल्ले के साथ-साथ गेंद से भारतीय टीम के लिए भी कुल 62 इंटरनेशनल विकेट ले चुके हैं। आईपीएल की दूसरी सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स का वो अहम हिस्सा रहे हैं और हर बार टीम को चैंपियन बनाने में उनकी अहम भूमिका रही है।

यह भी पढ़ें:-

T20 WC 2022 Points Table: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में जाने से रोका, रोचक हुई अंतिम-4 की जंग

IND vs BAN: केएल राहुल ही करेंगे ओपनिंग, पंत को मिल सकता है मौका; बांग्लादेश से टीम इंडिया को रहना होगा सावधान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement