Saturday, May 04, 2024
Advertisement

सूर्यकुमार यादव ने IPL में किया बड़ा करिश्मा, इतिहास रचते हुए एक ही मैच में बनाए 3 रिकॉर्ड

Suryakumar Yadav IPL 2023: सूर्यकुमार यादव ने आरसीबी के खिलाफ बेहतरीन 83 रनों की पारी खेली। इसी के साथ उन्होंने तीन बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: May 10, 2023 7:34 IST
Suryakumar Yadav - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Suryakumar Yadav

Suryakumar Yadav Record: मुंबई इंडियंस ने आरसीबी को धमाकेदार अंदाज में 6 विकेट से हरा दिया। आरसीबी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई को 200 रनों का टारगेट दिया, जिसे मुंबई की टीम ने आसानी से हासिल कर लिया। मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने आतिशी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। आरसीबी के खिलाफ बड़ी पारी खेलते ही उन्होंने तीन बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। 

सूर्यकुमार यादव ने किया कमाल 

आरसीबी के खिलाफ मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने मिलकर बेहतरीन बल्लेबाजी की। ईशान 42 रन बनाकर आउट हो गए। फिर सूर्या ने नेहला वडेरा के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी कर, मुंबई को जीत की ओर बढ़ाया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 140 रन की पार्टनरशिप की। सूर्या ने 35 गेंदों में 83 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और 6 लंबे छक्के शामिल थे। इसी के साथ उन्होंने आईपीएल में 3000 रन पूरे कर लिए हैं। 

IPL में लगाया अनोखा शतक 

आरसीबी के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी में 6 छक्के लगाए। इसी के साथ उन्होंने आईपीएल में अपने 100 छक्के पूरे कर लिए हैं। सूर्या का आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 83 रन है, जो उन्होंने आरसीबी के खिलाफ बनाया है। वह साल 2012 से आईपीएल में खेल रहे हैं। उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ खेला है। वह आईपीएल के 134 मैचों में अब तक 3020 रन बना चुके हैं। आईपीएल में उन्होंने 145.47 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। 

मुंबई इंडियंस को हुआ फायदा 

आरसीबी के खिलाफ मैच शुरू होने से पहले मुंबई इंडियंस की टीम 8वें नंबर पर थी, लेकिन जीत के साथ ही टीम सीधे प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंचने में सफल रही है। मुंबई के 11 मैचों में 6 जीत के साथ 12 अंक है और उसका रेट रन रेट माइनस 0.255 है। प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए मुंबई को अपने बाकी बचे मैच जीतने होंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement