Thursday, May 02, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: डेल स्टेन ने टीम इंडिया के 'डिविलियर्स' को बताया खतरनाक, ऑस्ट्रेलिया में क्यों होंगे असरदार?

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से अपने मिशन मेलबर्न अभियान की शुरुआत करेगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: October 12, 2022 16:01 IST
डेल स्टेन- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES डेल स्टेन

Highlights

  • 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-12 का पहला मैच खेलेगा भारत
  • सुपर 12 से पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम खेलेगी प्रैक्टिस मैच
  • डेल स्टेन ने कहा- टीम इंडिया के डिविलयर्स को मिलेगी ऑस्ट्रेलिया में मदद

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। टूर्नामेंट के क्वालीफाइंग राउंड के शुरू होने में महज 4 दिन शेष रह गए हैं। वहीं सुपर 12 राउंड 22 अक्टूबर से शुरू होगा। ऐसे में अब टीमें अपने ताकत को आजमाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। सभी की नजरें टीम इंडिया और उसकी बैटिंग पर भी टिकी हैं। भारतीय बल्लेबाजों ने पिछली कुछ सीरीज में कमाल की बल्लेबाजी की है। हालांकि, गेंदबाजी चिंता रही लेकिन बल्लेबाजों ने विरोधियों की जमकर कमर तोड़ी। इसी को लेकर अब साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने भी अपनी राय रखी है।

स्टेन का मानना ​​है कि, भारतीय बल्लेबाज और मौजूदा समय में भारत के मध्यक्रम की अहम कड़ी सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलिया की तेज और उछाल भरी पिचें रास आने वाली हैं। सूर्यकुमार यादव आगामी टी-20 विश्वकप में भारतीय टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज में लगातार दो अर्धशतक जड़ने के बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर भी अपनी फॉर्म को जारी रखा है। उन्होंने सोमवार को यहां पश्चिम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में भारत की 13 रन की जीत में 35 गेंदों पर 53 रन की शानदार पारी खेली थी। 

सूर्यकुमार यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था शानदार प्रदर्शन

Image Source : AP
सूर्यकुमार यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था शानदार प्रदर्शन

स्टेन ने एक टीवी कार्यक्रम में बात करते हुए कहा,‘‘वह मैदान के चारों तरफ शॉट मारने में सक्षम और अद्भुत खिलाड़ी हैं। मुझे वह एबी डिविलियर्स की याद दिलाता है। वह भारत का एबी डिविलियर्स हो सकता है और अभी वह जिस तरह की फॉर्म में है उसे देखते हुए विश्वकप में निश्चित तौर पर उस पर निगाहें टिकी रहेंगी।’’ स्टेन ने कहा कि, ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियां सूर्यकुमार के खेल के अनुकूल हैं जिससे वह विश्वकप में अपनी चमक बिखेर सकते हैं। गौरतलब है कि रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम 17 अक्टूबर को ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी। फिर 23 अक्टूबर को सुपर 12 में टीम को पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट का पहला मैच खेलना है। 

ऑस्ट्रेलिया में SKY क्यों होंगे खतरनाक?

स्टेन ने आगे यह भी बताया कि सूर्यकुमार यादव क्यों खतरनाक साबित हो सकते हैं। उन्होंने कहा,‘‘वह इस तरह का खिलाड़ी है जो गेंद की तेजी का उपयोग करना पसंद करता है। पर्थ, मेलबर्न और वहां के सभी मैदानों में थोड़ा अतिरिक्त तेजी होगी, इसलिए आप उसका उपयोग कर सकते हैं। आप उसे फाइन लेग, विकेट के पीछे खेल सकते हैं और सीधे शॉट भी लगा सकते हैं। सूर्यकुमार बैक फुट का भी बहुत अच्छा खिलाड़ी है। उसके बैकफुट कवर ड्राइव शानदार हैं और वह बड़ी खूबसूरती से फ्रंट फुट पर भी कवर ड्राइव खेलता है। इसलिए वह ऑलराउंड खिलाड़ी है और ऑस्ट्रेलिया में विकेट बल्लेबाजी के लिए अनुकूल होंगे।’’

सूर्यकुमार यादव

Image Source : AP
सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव की बात करें तो साल 2022 उनके लिए अभी तक शानदार साबित हुआ है। इस साल वह सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने वाले भी भारतीय खिलाड़ी रहे हैं। साथ ही जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ इसी साल उन्होंने अपना पहला इंटरनेशनल शतक भी लगाया था। ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका जैसी टीमों के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण को भी सूर्या ने हाल ही में जमकर धोया है। ऐसे में टी20 विश्व कप में सिर्फ भारतीय फैंस ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया की नजरें उनके ऊपर होंगी।

यह भी पढ़ें:-

ICC Rankings: सूर्या-रिजवान और बाबर के बीच टी20 रैंकिंग में कड़ी टक्कर, कीवी खिलाड़ी ने टॉप 5 में मारी एंट्री

T20 World Cup 2022: पाकिस्तानी टीम में शामिल होने से पहले शाहीन शाह ने कह दी ऐसी बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement