Friday, May 03, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: पाकिस्तानी टीम में शामिल होने से पहले शाहीन शाह ने कह दी ऐसी बात

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप 2022 से पहले शाहीन शाह अफरीदी अब पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और टीम से जुड़ने के लिए तैयार हैं।

Pankaj Mishra Edited By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 12, 2022 14:05 IST
Shaheen Shah- India TV Hindi
Image Source : PTI Shaheen Shah

Highlights

  • पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं
  • शाहीन शाह अफरीदी 15 अक्टूबर को अपनी टीम पाकिस्तान से जुड़ेंगे
  • मुख्य मुकाबले से पहले शाहीन पाकिस्तान के लिए प्रैक्टिस मैच भी खेलेंगे

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप 2022 से पहले पाकिस्तानी टीम के लिए अच्छी खबर आ रही है। टीम के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी पाकिस्तानी टीम से जुड़ने के लिए तैयार हैं। माना जा रहा है कि पहले मुकाबले में उतरने से पहले पाकिस्तानी टीम जो दो प्रैक्टिस मैच खेलेगी, उसमें वे खेलते हुए दिख सकते हैं। पाकिस्तानी टीम का टी20 विश्व कप में पहला ही मुकाबला टीम इंडिया से होगा, जो मैच 23 अक्टूबर को मेलबर्न में खेला जाना है। भारत और पाकिस्तान की टीमें इस वक्त इस मैच में रणनीति बनाने में लगी हैं। बताया जा रहा है कि 15 अक्टूबर को ब्रिस्बेन में विश्व कप की टीम के साथ जुड़ने को तैयार हैं। 

श्रीलंका दौरे के दौरान चोटिल हो गए थे शाहीन

शाहीन शाह अफरीदी को जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में फील्डिंग के दौरान दाहिने पैर के घुटने में चोट लगी थी। वह एशिया कप की शुरुआत से पहले तक टीम के साथ यात्रा कर रहे थे। वह अगस्त में टीम के साथ रहकर फिट होने की उम्मीद के साथ नीदरलैंड्स के दौरे पर भी गए थे। हालांकि उनकी चोट बढ़ गई और उन्हें स्पेशल डॉक्टरों की निगरानी में रखने के लिए लंदन भेजा गया। 

पाकिस्तानी टीम से जुड़ने के लिए उत्सुक हैं शाहीन शाह अफरीदी
इस बीच शाहीन शाह अफरीदी ने एक बयान में कहा है कि मैं टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम के साथ जुड़ने और अपनी भूमिका निभाने की बात को लेकर काफी उत्साहित हूं। खेल से और अपनी प्रिय टीम से दूर रहना, कुछ बेहतरीन मैचों का हिस्सा ना बन पाना एक कठिन समय रहा है। तेज गेंदबाज ने आगे कहा कि मैं पिछले 10 दिनों से बिना किसी परेशानी के साथ अपने पूरे रन.अप और गति से छह से आठ ओवर डाल रहा हूं। वैसे तो मुझे नेट्स में बल्लेबाजी और गेंदबाजी करने में मजा आता है, मैच का एहसास अलग ही होता है और मैं उस एहसास के लिए उत्सुक हूं। चोट से वापसी करना कठिन रहा है लेकिन मैंने उसका आनंद लिया। सच कहूं तो मैं पहले के मुकाबले अधिक फिट महसूस कर रहा हूं और टीम की जर्सी पहनने का इंतजार कर रहा हूं।

फखर जमां भी हो रहे हैं ठीक, लंदन में चल रहा है इलाज 
पाकिस्तान के ही दूसरे खिलाड़ी फखर जमां भी घुटने की चोट से उबरने के लिए लंदन गए थे। उन्हें यह चोट एशिया कप के फाइनल में फील्डिंग के दौरान लगी थी, जिसने उन्हें घर पर इंग्लैंड के विरुद्ध हुई सीरीज और विश्व कप के लिए चुने गए 15 सदस्यीय दल से बाहर कर दिया। उन्हें मुख्य दल से ड्रॉप किया गया लेकिन फिर मोहम्मद हारिस और शाहनवाज दहानी के साथ रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया। समझा जा रहा है कि फखर जमां भी चोट से उबर चुके हैं। पाकिस्तान ने हाल ही में घर पर इंग्लैंड के विरुद्ध सात मैचों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में 4.3 से हार का सामना किया। वह इस समय न्यूजीलैंड में त्रिकोणीय सीरीज में हिस्सा ले रही है और मध्य क्रम की समस्या का समाधान खोजने में लगी है। वैसे तो 15 सदस्यीय दल की घोषणा हो चुकी है लेकिन मुख्य दल में पहुंचने वाली टीमें 15 अक्टूबर तक अपनी टीम में बदलाव कर सकती हैं। संभावना है कि पाकिस्तान अपने दल में कम से कम दो बदलाव कर सकता है।

(input ians)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement