Thursday, April 25, 2024
Advertisement

'वह गली क्रिकेट खेल रहा है', मुंबई के इस खिलाड़ी के लिए गावस्कर ने क्यों ये कही बात; जानिए वजह

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के लिए बड़ी बात कही है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: May 10, 2023 14:27 IST
Sunil Gavaskar - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/GETTY Suryakumar Yadav And Sunil Gavaskar

Sunil Gavaskar: मुंबई इंडियंस ने आरसीबी की टीम को 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने आतिशी पारी खेली। उनकी वजह से ही मुंबई की टीम मैच जीतने में सफल रही। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम को 200 रनों का टारगेट दिया, जिसे मुंबई की टीम ने आसानी से हासिल कर लिया। अब भारत के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने सूर्या के लिए बड़ा बयान दिया है। 

सुनील गावस्कर ने कही ये बात 

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा वह गेंदबाजों को अपने इशारों पर नचा रहा था। जब वह इस तरह से बल्लेबाजी करता है जो आपको गली क्रिकेट की याद दिलाता है। लगातार प्रैक्टिस और कड़ी मेहनत से उसके खेल में काफी निखार आ गया है। बल्ले की ग्रिप पर उसका नीचे रहने वाला हाथ बहुत मजबूत है और वह इसका बड़े अच्छे तरीके से यूज करता है। आरसीबी के खिलाफ उसने पहले लॉग आन और लॉग ऑफ पर शॉट जमाए और फिर मैदान के चारों तरफ शॉट लगाए। 

नेहाल ने की विस्फोटक बैटिंग 

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि सूर्यकुमार की शानदार बल्लेबाजी से दूसरे छोर पर खड़े युवा बल्लेबाज नेहल वडेरा का भी आत्मविश्वास बढ़ा। गावस्कर ने कहा कि जब आप सूर्यकुमार के साथ बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो आपका भी मनोबल बढ़ता है लेकिन नेहल वडेरा की पारी की खासियत यह रही कि उन्होंने सूर्यकुमार की तरह शॉट खेलने का प्रयास नहीं किया। उनकी सबसे अच्छी बात यह रही कि उन्होंने अच्छी तरह से संतुलन बनाए रखा।

सूर्यकुमार यादव ने की विस्फोटक बैटिंग

सूर्यकुमार ने आरसीबी के खिलाफ इस मैच में 35 गेंदों पर 83 रन बनाए और इस दौरान मैदान के चारों तरफ शॉट खेलने के अपने कौशल का खुलकर प्रदर्शन किया। उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और छह छक्के लगाए, जिससे मुंबई में 21 गेंद शेष रहते ही 200 रन का टारगेट हासिल कर दिया। नेहाल वडेरा ने 34 गेंदों पर नाबाद 52 रन बनाए। यह इस सीजन में उनका दूसरा अर्धशतक है। सूर्यकुमार और वडेरा ने 140 रन की साझेदारी करके मुंबई की आसान जीत सुनिश्चित की। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement