Friday, May 03, 2024
Advertisement

मुंबई इंडियंस के लिए खड़ा हुआ बड़ा संकट, IPL 2024 के शुरुआती मैच मिस सकता है ये धाकड़ खिलाड़ी

IPL 2024: भारतीय टीम के एक स्टार खिलाड़ी को चोटिल होने की वजह से अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में नहीं चुना गया है। अब ये प्लेयर ऑपरेशन करवाने के लिए जर्मनी जाएगा।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: January 08, 2024 11:28 IST
Mumbai Indians Team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Mumbai Indians Team

Mumbai Indians Teams: IPL 2024 के मार्च में शुरू होने की उम्मीद है। आईपीएल के ठीक बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेला जाएगा। एक स्टार खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाया है। अब ये खिलाड़ी ऑपरेशन करवाने के लिए जर्मनी जाएगा। आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने वाला ये खिलाड़ी IPL 2024 के शुरुआती कुछ मैच मिस कर सकता है। 

मुंबई इंडियंस की बढ़ सकती है परेशानी 

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव चोट की वजह से अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए। टखने में चोट के चलते वह घरेलू क्रिकेट के भी कुछ मैच मिस कर सकते हैं। अभी सूर्या नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबलिटेशन कर रहे हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें स्पोर्ट्स हर्निया है। इसी वजह से वह आईपीएल के कुछ मैच मिस सकते हैं। इससे आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम की परेशानी बढ़ सकती है। 

ऑपरेशन करवाएंगे सूर्यकुमार यादव 

सूर्यकुमार यादव को हाल में स्पोर्ट्स हर्निया के बारे में पता चला है। वह दो-तीन दिन में इसका ऑपरेशन कराने के लिए जर्मनी जाएंगे। साल 2022 के बीच में ही स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को भी स्पोर्ट्स हर्निया हुआ था। इसी वजह से उन्हें भी खेल के मैदान से दूर रहना पड़ा था। भारतीय टीम को जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेना है। इससे पहले सूर्या फिट होना चाहेंगे और वह कोई रिस्क नहीं लेना चाहेंगे। 

भारत के लिए खेले तीनों फॉर्मेट 

सूर्यकुमार यादव ने भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है वह अपनी विस्फोटक बैटिंग के लिए जाने जाते हैं। टी20 क्रिकेट में उन्होंने बल्लेबाजी की नई परिभाषा गढ़ी है। उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को ध्वस्त कर सकें। उन्होंने भारत के लिए 1 टेस्ट मैच में 8 रन, 37 वनडे मैचों में 773 रन और 60 टी20 मैचों में 2141 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक और 17 अर्धशतक शामिल हैं। वह टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। 

यह भी पढ़ें: 

कप्तान सहित 3 खिलाड़ी हुए बाहर, अफगानिस्तान के खिलाफ पिछले मैच से इतनी बदल गई टीम इंडिया

T20 वर्ल्ड कप 2024 में इस खिलाड़ी को होना चाहिए भारतीय कप्तान, सौरव गांगुली ने बता दिया नाम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement