Monday, April 29, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप 2024 में इस खिलाड़ी को होना चाहिए भारतीय कप्तान, सौरव गांगुली ने बता दिया नाम

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर खेला जाना है। अब भारत के पूर्व बल्लेबाज सौरव गांगुली ने बताया है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में किसे भारत का कप्तान होना चाहिए।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 08, 2024 8:11 IST
Sourav Ganguly - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Sourav Ganguly

Sourav Ganguly: भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को दूसरे टेस्ट मैच में 8 विकेट से हरा दिया था और इसी के साथ टीम ने सीरीज 1-1 से बराबर कर दी। रोहित शर्मा दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी के बाद दूसरे ऐसे कप्तान बने, जिसकी कप्तानी में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज ड्रॉ की है। अब टेस्ट सीरीज के बाद सभी की निगाहें अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज पर टिक गईं हैं। सेलेक्टर्स ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज का ऐलान कर दिया है। टी20 टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली की लंबे समय बाद वापसी हुई है। अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज भारतीय टीम की टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले आखिरी टी20 इंटरनेशनल सीरीज है। अब बीसीसीआई के पूर्व चीफ सौरव गांगुली ने बताया है कि किस खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप में कप्तानी करनी चाहिए? 

सौरव गांगुली ने कही ये बात 

सौरव गांगुली ने कहा कि निश्चित रूप से रोहित शर्मा को टी20 वर्ल्ड कप में कप्तानी करनी चाहिए। विराट कोहली को भी टीम में होना चाहिए। विराट शानदार खिलाड़ी हैं। 14 महीने बाद वापसी करने से कुछ नहीं होगा। टी20 विश्व कप में 10 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला इन दोनों खिलाड़ियों का छोटे प्रारूप का अंतिम मैच था। 

रोहित-विराट ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन 

रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों खिलाड़ी पिछले एक दशक में टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर की अहम कड़ी रहे हैं। इन दोनों प्लेयर्स ने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कोहली ने 4008 रन बनाए हैं और वह टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। 3853 रनों के साथ दूसरे नंबर पर रोहित मौजूद हैं। उनके नाम टी20 इंटरनेशनल में चार शतक भी मौजूद हैं। 

यशस्वी जायसवाल की तारीफ की 

सौरव गांगुली साउथ अफ्रीका में दो टेस्ट मैचों की सीरीज में यशस्वी जायसवाल के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हैं और उन्होंने कहा कि इस युवा सलामी बल्लेबाज को भविष्य में काफी मौके मिलेंगे। 22 साल के इस बल्लेबाज ने सेंचुरियन और केपटाउन टेस्ट की चार पारियों में केवल 50 रन ही बना सका था। गांगुली ने कि वह दूसरे टेस्ट में अच्छा खेला, यह तो उसके करियर की शुरुआत है। उन्हें काफी मौके मिलेंगे। लोग एक मैच हारने के बाद बहुत बातें करते हैं, लेकिन भारत एक मजबूत टीम है। लेकिन देखिये वे किस तरह से खेले। उन्होंने वनडे सीरीज जीती जबकि टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल दोनों सीरीज ड्रा कराईं। 

यह भी पढ़ें: 

सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी के लिए बंद किए टी20 टीम के दरवाजे? T20 वर्ल्ड कप में खेलने पर बना बड़ा सस्पेंस

3 साल बाद भारत के लिए एक-साथ टी20 मैच खेलेंगे ये 2 खिलाड़ी, आखिरकार फैंस का इंतजार होगा खत्म

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement