Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी के लिए बंद किए टी20 टीम के दरवाजे? T20 वर्ल्ड कप में खेलने पर बना बड़ा सस्पेंस

IND vs AFG: सेलेक्टर्स ने अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में एक स्टार खिलाड़ी को मौका नहीं मिला है। इससे इस प्लेयर के टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 08, 2024 7:07 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Cricket Team

India vs Afghanistan T20 Series: टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले भारतीय टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है। इसके लिए सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। भारतीय टीम में लंबे समय बाद स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा को वापसी हुई है। रोहित के हाथों में ही टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है। टीम में युवा प्लेयर्स को मौका मिला है। वहीं सेलेक्टर्स ने एक स्टार खिलाड़ी को टीम का हिस्सा नहीं बनाया है। इससे इस खिलाड़ी के टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने पर भी सस्पेंस बन गया है।

इस खिलाड़ी को नहीं मिली जगह 

अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम में स्टार बल्लेबाज केएल राहुल को मौका नहीं मिला है। उन्होंने अपना आखिरी टी20 मैच टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था और अब वह 14 महीने के बाद भी टीम में वापसी नहीं कर पाए हैं। उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम में चांस नहीं मिला था। अब अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने विकेटकीपर के तौर पर जितेश शर्मा और संजू सैमसन को चुना है। 

साल 2016 में किया था डेब्यू 

केएल राहुल ने भारतीय टीम के लिए साल 2016 में टी20 में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने भारत के लिए कई शानदार पारियां खेली। वह भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 72 टी20 मैचों में 2265 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक और 22 अर्धशतक शामिल हैं। लेकिन पिछले कई सालों से उन्हें टी20 क्रिकेट में अपनी धीमी बल्लेबाजी की वजह से आलोचना का शिकार होना पड़ा है। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने पर सस्पेंस 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले भारतीय टीम को आखिरी टी20 सीरीज अफगानिस्तान के खिलाफ ही खेलनी है और इस सीरीज में ही केएल राहुल का ना चुना जाना बड़े सवाल खड़े करता है। इससे उनके टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने पर भी बड़ा सस्पेंस खड़ा हो गया है। टीम में उनकी जगह विकेटकीपिंग के लिए सेलेक्टर्स ने युवा खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाया है। 

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , आवेश खान, मुकेश कुमार।

यह भी पढ़ें: 

3 साल बाद भारत के लिए एक-साथ टी20 मैच खेलेंगे ये 2 खिलाड़ी, आखिरकार फैंस का इंतजार होगा खत्म

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने की शानदार वापसी, दूसरे टी20 मैच में भारतीय महिला टीम को 6 विकेट से हराया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement