Friday, May 03, 2024
Advertisement

इस खिलाड़ी के टीम में ना होने से मुंबई इंडियंस को हुआ भयंकर नुकसान, IPL 2024 में हालत हुई खस्ता

IPL 2024 में मुंबई इंडियंस की टीम लगातार तीन मैच हार चुकी हैं। टीम के लिए कुछ भी सही नहीं हो रहा है। आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस को एक स्टार खिलाड़ी की कमी खल रही है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: April 02, 2024 17:12 IST
Mumbai Indians Team- India TV Hindi
Image Source : IPL Mumbai Indians Team

Mumbai Indians Team: मुंबई इंडियंस की टीम के लिए आईपीएल 204 अभी तक किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम का हर दांव बुरी तरह से फ्लॉप रहा है और टीम लगातार तीन मुकाबले हार चुकी है। इसी वजह से हार्दिक की कप्तानी खूब आलोचना हो रही है। अभी तक मुंबई इंडियंस ने जो तीन मैच हारे हैं। उनमें मुंबई के गेंदबाज और बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस को एक स्टार खिलाड़ी की कमी खल रही है। 

सूर्यकुमार यादव की खल रही कमी

मुंबई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव चोटिल हैं और वह आईपीएल 2024 में अभी तक एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं। सूर्या को दिसंबर 2023 में साउथ अफ्रीका दौरे पर चोट लग गई थी। इसी चोट के कारण उन्होंने इस साल एक भी मैच नहीं खेला है। उन्हें स्पोर्ट्स हार्निया है, जिसका ऑपरेशन हो चुका है। वह इस समय नेशनल क्रिकेट एकेडमी हैं और उनके आगे खेलने पर अभी तक कोई अपडेट सामने नहीं आया है। 

बल्लेबाजी रही है फ्लॉप

मुंबई इंडियंस को सूर्यकुमार यादव की कमी खल रही है। सूर्या ने अपनी विस्फोटक बैटिंग से मुंबई को कई मैच जिताए हैं और उनके टीम में ना होने से मिडिल ऑर्डर में कोई अनुभवी बल्लेबाज नहीं है। इस समय टीम के लिए मिडिल ऑर्डर में नमन धीर, तिलक वर्मा, टिम डेविड और डेवाल्ड ब्रेविस जैसे खिलाड़ी उतर रहे हैं, जो ज्यादा अनुभवी हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। टीम के लिए कोई खिलाड़ी अच्छी बैटिंग नहीं कर पाया। टीम के लिए रोहित शर्मा, नमन धीर और डेवाल्ड ब्रेविस अपना खाता खाता तक नहीं खोल पाए। इसी वजह से टीम 125 रनों पर ऑलआउट हो गई। 

IPL में बनाए इतने रन

सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी20 रैंकिंग में पहले पायदान पर काबिज हैं। उन्होंने अपने डेब्यू के बाद से ही बेहतरीन बल्लेबाजी का नमूना पेश किया है। उनके पास वह काबिलियत है कि वो चंद गेंदो मैच का रुख बदल सकें।  उन्होंने आईपीएल में अभी तक 139 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 32.17 की औसत और 1 शतक की मदद से 3249 रन बनाए हैं। 

यह भी पढ़ें

BCCI ने बदल दिया IPL 2024 का शेड्यूल, इन 2 मैचों की तारीखों में हुआ बड़ा फेरबदल

RCB vs LSG Dream11 Prediction: इस फॉर्मूले से बनाएं आज अपनी टीम, जानें कौन होगा कप्तान और उपकप्तान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement