Friday, May 03, 2024
Advertisement

RCB vs LSG Dream11 Prediction: इस फॉर्मूले से बनाएं आज अपनी टीम, जानें कौन होगा कप्तान और उपकप्तान

IPL 2024: बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज आरसीबी और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इसके लिए आज अपनी ड्रीम 11 टीम इस तरह से बना सकते हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 02, 2024 16:11 IST
Virat Kohli And KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : AP RCB vs LSG Dream11 Prediction: इस फॉर्मूले से बनाएं आज अपनी टीम, जानें कौन होगा कप्तान और उपकप्तान

RCB vs LSG Dream11 Match Prediction: आईपीएल के 17वें सीजन में आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा। आरसीबी इस सीजन तीसरी बार अपने घर पर मुकाबला खेलने उतरेगी जिसमें से पहले 2 मैचों में उसे एक में जीत जबकि एक में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं दूसरी तरफ लखनऊ की टीम ने अपना पिछला मुकाबला घर पर खेला था, जिसमें उन्होंने पंजाब की टीम को मात दी थी। इस बीच अगर आप फैंटेसी टीम बनाने के शौकिन हैं तो आज आप इस फार्मूले से अपनी Dream11 टीम बना सकते हैं।

विकेटकीपर में इन खिलाड़ियों को कर सकते शामिल

आप अपनी इस ड्रीम 11 टीम में विकेटकीपर के विकल्प के तौर पर लखनऊ टीम के 3 खिलाड़ियों को चुन सकते हैं, जिसमें से एक क्विंटन डी कॉक, निकोलस पूरन और केएल राहुल शामिल हैं। अभी तक तीनों ही खिलाड़ियों के बल्ले से कोई खास बड़ी पारी भले ही देखने को नहीं मिली लेकिन चिन्नास्वामी की पिच को देखते हुए ये तीनों ही खिलाड़ी बल्ले से कमाल जरूर दिखाते हुए दिख सकते हैं। डी कॉक जो आईपीएल में पहले आरसीबी टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं उनको इस स्टेडियम पर खेलने का बेहतर अनुभव हासिल है। इसके अलावा राहुल अपने होम ग्राउंड पर बड़ा कमाल जरूर दिखाना चाहेंगे।

बल्लेबाजी में आप कोहली सहित इन 2 खिलाड़ियों को कर सकते शामिल

अपनी ड्रीम 11 टीम में आप बल्लेबाजों के तौर पर विराट कोहली को जरूर चुने जिनका फॉर्म इस सीजन भी काफी बेहतरीन देखने को मिला है। वहीं इसके बाद आप फाफ डू प्लेसिस को बल्लेबाज के दूसरे विकल्प के तौर पर चुन सकते हैं। कोहली अब तक इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में संयुक्त रूप से पहले नंबर पर काबिज हैं। वहीं डू प्लेसिस ने अब तक कोई बड़ी पारी नहीं खेली है, ऐसे वह इस मैच में रनों के सूखे को भी खत्म करना चाहेंगे।

तीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों को दें जगह

दोनों ही टीमों के पास शानदार ऑलराउंडर खिलाड़ी मौजूद हैं, इसमें सबसे पहला नाम आरसीबी टीम का हिस्सा ग्लेन मैक्सवेल का आता है, जिन्होंने अब तक छोटी पारियां शुरुआती मैचों में खेली हैं। वहीं इसके अलावा आप दूसरे ऑलराउंडर के रूप में कैमरून ग्रीन को शामिल कर सकते हैं, जो गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखा सकते हैं जबकि आप अपनी इस ड्रीम 11 टीम में तीसरे ऑलराउंर के तौर पर मार्कस स्टोइनिस को जगह दे सकते हैं, जो निचलेक्रम में तेजी से रन बनाने के साथ बीच के ओवरों में लखनऊ की टीम के लिए विकेट निकालने में भी अहम भूमिका निभाते हैं।

इन 3 गेंदबाजों को करें शामिल

आप अपनी इस ड्रीम 11 टीम में पहले ही 3 ऑलराउंडर खिलाड़ियों को जगह देने के साथ तीन गेंदबाज शामिल कर चुके हैं। वहीं अलावा आप प्रमुख गेंदबाज के तौर पर मोहम्मद सिराज, रवि बिश्नोई और मयंक यादव को जगह दे सकते हैं। सिराज भले ही अब तक गेंद से कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं, लेकिन वह इस मैच में टीम के लिए काफी अहम साबित हो सकते हैं। वहीं पिछले मैच में अपनी गति से सभी को प्रभावित करने वाले मयंक यादव की गेंदबाजी पर इस मुकाबले में सभी की नजरें रहने वाली हैं। इस तरह से आपकी इस टीम में आरसीबी के 5 और लखनऊ की टीम के 6 खिलाड़ी हो जाएंगे।

कोहली को कप्तान जबकि मयंक को बनाए उपकप्तान

विराट कोहली के फॉर्म को देखते हुए उनको आप इस मुकाबले के लिए अपनी ड्रीम 11 टीम का कप्तान बना सकते हैं। इसके अलावा उपकप्तान के तौर पर आप मयंक यादव को चुन सकते हैं जिनका पिछले मुकाबले में गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला था और उन्होंने 3 विकेट भी हासिल किए थे।

आरसीबी बनाम लखनऊ सुपर जाएंट्स ड्रीम 11 टीम

विकेटकीपर - केएल राहुल, क्विंटन डी कॉक, निकोलस पूरन

बल्लेबाज - विराट कोहली (कप्तान), फाफ डू प्लेसिस

ऑलराउंडर - ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस

गेंदबाज - मोहम्मद सिराज, रवि बिश्नोई, मयंक यादव (उपकप्तान)

ये भी पढ़ें

BCCI ने बदल दिया IPL 2024 का शेड्यूल, इन 2 मैचों की तारीखों में हुआ बड़ा फेरबदल

T20 World Cup 2024 से पहले सामने आई बुरी खबर, ये खिलाड़ी नहीं खेलगा पूरा टूर्नामेंट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement