Monday, May 06, 2024
Advertisement

लगातार दो जीत के बाद इस खिलाड़ी के फैन बने कप्तान सूर्यकुमार, कहा-बैटिंग देखकर आई किसी की याद

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी20 मैच में 44 रनों से हरा दिया। इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली। मैच के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव ने एक प्लेयर की तारीफ की है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: November 27, 2023 8:04 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Cricket Team

India vs Australia T20 Series: भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 44 रनों से हरा दिया। इस मैच में टीम इंडिया के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 236 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 191 रन ही बना पाई। मैच में एक स्टार भारतीय प्लेयर ने कमाल का प्रदर्शन किया। मैच के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव ने रिंकू सिंह की तारीफ में बड़ी बात कही है। 

सूर्यकुमार यादव ने कही ये बात 

सूर्यकुमार यादव ने मैच के बाद कहा कि लड़के मुझ पर ज्यादा दबाव नहीं डाल रहे हैं। वे जिम्मेदारी ले रहे हैं। मैंने उनसे पहले ही कहा था, पहले बल्लेबाजी के लिए तैयार रहो। काफी ओस थी। हमने बाद में इसका बचाव करने के लिए बात की। जब मैंने देखा कि रिंकू आखिरी गेम में बल्लेबाजी करने आया था, तो उसने जो धैर्य दिखाया वह शानदार था। इसने मुझे किसी की याद दिला दी। हर कोई जवाब जानता है। इसके बाद सूर्यकुमार यादव हंसने लगते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में रिंकू सिंह ने आखिरी ओवर्स में धमाकेदार प्रदर्शन किया। उन्होंने सिर्फ 9 गेंदों में ही 31 रन बना दिए, जिसमें 4 चौके और 2 छक्के शामिल थे। 

भारतीय टीम ने जीता मैच 

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 235 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतक लगाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया बड़े स्कोर तक पहुंच पाई। गायकवाड़ और यशस्वी ने टीम इंडिया को बेहतरीन शुरुआत दी। यशस्वी ने सिर्फ 24 गेंदों में ही अर्धशतक जड़ दिया। ईशान ने 52 रन और गायकवाड़ ने 58 रनों की पारी खेली। अंत में रिंकू सिंह ने ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग करते हुए 31 रनों का योगदान दिया। 

गेंदबाजों ने दिखाया दम 

भारतीय बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया। भारतीय गेंदबाजों के आगे ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स बड़ी पारी नहीं खेल पाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्कस स्टोइनिस ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए। भारत के लिए प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई ने तीन-तीन विकेट चटकाए। अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट चटकाया और पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 191 रन ही बना पाई। इस तरह से टीम इंडिया ने मैच 44 रनों से जीत लिया। 

यह भी पढ़ें: 

सूर्यकुमार की कप्तानी में पाकिस्तान के बराबर पहुंचा भारत, AUS के खिलाफ जीत दर्ज करते ही रचा इतिहास

ईशान किशन ने बड़े-बड़े विकेटकीपर्स को छोड़ा पीछे, धोनी पूरे करियर में नहीं कर पाए ऐसा काम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement