Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

अब इस बड़े टूर्नामेंट में खेलते नजर आएंगे सूर्यकुमार यादव, BCCI ने दे दिया था रेस्ट

सूर्यकुमार यादव पिछले कुछ समय से रेस्ट पर हैं। वह अब एक बड़े टूर्नामेंट के साथ वापसी करने को तैयार हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: December 18, 2022 9:33 IST
Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES सूर्यकुमार यादव

सुर्यकुमार यादव के लिए यह साल गजब का रहा है। आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के बाद यह 32 वर्षीय खिलाड़ी अब एक और टूर्नामेंट में भी धूम मचाने को तैयार है। सूर्याकुमार यादव ने पिछले कुछ समय में अपनी बल्लेबाजी से सभी को इंप्रेस किया है। अपने 360 डिग्री शॉर्ट की वजह से पूरी दुनिया में मशहूर सूर्या ने क्रिकेट खेलने के मायनों को पूरी तरह से बदल दिया है। सूर्या को टीम इंडिया में काफी देर से मौका मिला, लेकिन इतने ही समय में सूर्या ने खुद को साबित किया और टीम में अपनी जगह पक्की कर ली। 

एशिया कप, टी20 वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट के बिजी शेड्यूल के कारण अभी सूर्या को रेस्ट दिया गया है। फैंस और एक्सपर्ट्स ने सूर्या को लेकर हमेशा से यही बात कही है कि वह ऑल फॉर्मेट खिलाड़ी हैं, उन्हें सभी फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए खेलना चाहिए, लेकिन बीसीसीआई चाहती है कि सूर्या अभी वाइट बॉल क्रिकेट पर ज्यादा फोकस करे। वहीं सूर्या ने अब रेड बॉल क्रिकेट में भी अपना लोहा मनवाने का फैसला कर लिया है।

लंबे ब्रेक के बाद वापसी को तैयार

सूर्या लंबे ब्रेक के बाद अब रणजी ट्रॉफी 2022-23 के सीजन में एक्शन में नजर आएंगे। 20 दिसंबर को मुंबई और हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच के लिए मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में सूर्यकुमार यादव को भी शामिल किया गया है। सूर्या के आने से मुंबई की टीम और भी मजबूत हो गई है। वहीं मुंबई ने अपने पहले मुकाबले में आंद्रा की टीम को 9 विकेट से हराया था। सूर्या ने तीन साल पहले अपना अंतिम रणजी ट्रॉफी मुकाबला खेला था। इंटरनेशनल क्रिकेट से पहले सूर्या डोमेस्टिक क्रिकेट में भी खूब रंग जमा चुके हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सूर्या के आंकड़ों पर नजर डाले तो उन्होंने 77 मैचों में 44.01 की औसत से 5326 रन बनाए हैं। एक बार फिर से रणजी में अच्छा प्रदर्शन करके सूर्या भारतीय टेस्ट टीम के दरवाजों को खटखटा सकते हैं।

हैदराबाद के मुंकाबले के लिए मुंबई की रणजी टीम

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), पृ्थ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जायसवाल, अरमान जाफर, सरफराज खान, सुवेद पारकर, हार्दिक तमोरे, प्रसाद पंवार, शम्स मुलानी, तनुश कोटियन, तुषार देशपांडे, मोहित अवस्थी, सिद्धार्त राउत, रोयस्टन डायस, शशांक अतर्दे, मुशीर खान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement