Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Syed Mushtaq Ali Trophy: शाहबाज अहमद के ऑलराउंड प्रदर्शन से बंगाल ने दर्ज की शानदार जीत, 43 रन से मैच किया अपने नाम

Syed Mushtaq Ali Trophy: ग्रुप ई में अपने तीसरे मुकाबले में बंगला ने तमिलनाडु की टीम को 43 रन से हरा दिया।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Updated on: October 16, 2022 23:35 IST
Shahbaz Ahmed- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Shahbaz Ahmed

Highlights

  • बंगाल ने तमिलनाडु को 43 रन से हराया
  • बंगाल की ओर से शाहबाज ने लिए 3 विकेट
  • पॉइंट्स टेबल पर दूसरे स्थान पर है बंगाल की टीम

Syed Mushtaq Ali Trophy: सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में बंगाल की टीम ने तमिलनाडु को 43 रन से हरा दिया। इस मुकाबले में बंगाल के कप्तान अभिमन्यु ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बंगाल की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बना डालें। जवाब में तमिलनाडु की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 121 रन ही बना सकी। इस मुकाबले में बंगाल की ओर से शाहबाज अहमद हीरो रहे।

शाहबाज अहमद का ऑलराउंड प्रदर्शन

भारतीय टीम के लिए हाल ही में डेब्यू करने वाले शाहबाज अहमद के हरफनमौला खेल से बंगाल ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के ग्रुप ई के मैच में रविवार को तमिलनाडु पर 43 रन की प्रभावशाली जीत दर्ज की। बंगाल की ओर से खेल रहे शाहबाज अहमद ने 27 गेंद में 42 रन की आक्रामक पारी खेलकर टीम के स्कोर 164 रन तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया। उन्होंने गेंदबाजी में भी कमाल करते हुए चार ओवर में सिर्फ 13 रन देकर तीन विकेट झटके जिससे तमिलनाडु की टीम नौ विकेट पर 121 रन ही बना सकी। 

शाहबाज के अलावा बंगाल के लिए अभिमन्यु ईश्वरन (38), सुदीप घरामी (27) और ऋत्विक चौधरी (32) ने भी बल्ले से अच्छा योगदान दिया। तमिलनाडु के लिए वाशिंगटन सुंदर ने दो विकेट लिए, जबकि साई किशोर, टी नटराजन, और वरुण चक्रवर्ती ने एक-एक विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए साइ सुदर्शन ने 48 गेंद में 64 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली लेकिन दूसरे छोर से उन्हें किसी अन्य बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। शाहबाज ने आकाश दीप की गेंद पर सलामी बल्लेबाज एन जगदीशन का शानदार कैच लपकने के बाद बाबा अपराजित (16) के अलावा संजय यादव (0) और वाशिंगटन सुंदर (4) के अहम विकेट चटकाए। 

ग्रुप के अन्य मैच में ओडिशा ने आखिरी गेंद तक चले रोमांचक मुकाबले में चंडीगढ़ पर एक विकेट से जीत दर्ज की। टीम के लिए राकेश पटनायक ने 24 गेंद में नाबाद 61 रन की आक्रामक पारी खेली। चंडीगढ़ ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर छह विकेट पर 179 रन बनाए। टीम के लिए भागमेंद्र लाठेर ने 41 गेंदों में सात छक्कों से 59 रन बनाए जबकि राज बावा ने 17 गेंदों में 40 रन की आतिशी पारी खेली। ओडिशा ने इसके जवाब में पांच रन पर दो विकेट गंवा दिए थे। लेकिन शांतनु मिश्रा (39) और सुब्र्यांशु सेनापति (47) ने उपयोगी योगदान से पारी को संवारा और फिर पटनायक ने दिलेर बल्लेबाजी से टीम को जीत दिला दी। 

(Inputs By PTI)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement