Monday, April 29, 2024
Advertisement

Syed Mushtaq Ali Trophy: सौराष्ट्र ने गुजरात को 3 विकेट से दी मात, लगातार तीन जीत के साथ पहले स्थान पर है टीम

Syed Mushtaq Ali Trophy: सौराष्ट्र ने अपने चौथे मुकाबले में गुजरात को 3 विकेट से हरा दिया।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Published on: October 16, 2022 22:12 IST
Syed Mushtaq Ali Trophy, Saurashtra vs Gujarat- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Syed Mushtaq Ali Trophy, Saurashtra vs Gujarat

Highlights

  • सौराष्ट्र ने गुजरात के खिलाफ 19 ओवर में ही जीता मैच
  • गुजरात के लिए चिराग गांधी ने सिर्फ 23 गेंद पर बनाए 63 रन
  • चेतेश्वर पुजारा ने भी 27 गेंद में बनाए 38 रन

Syed Mushtaq Ali Trophy: सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के ग्रुप डी में सौराष्ट्र और गुजरात के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में सौराष्ट्र ने गुजरात को 3 विकेट से हरा दिया। सौराष्ट्र ने इस मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाया। जवाब में सौराष्ट्र की टीम ने 19 ओवर में ही 7 विकेट के नुकसान पर 164 रन बना यह मुकाबला जीत लिया।    

पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात के लिए चिराग गांधी ने सिर्फ 23 गेंद में 63 रन की तूफानी पारी खेली। उन्होंने छह चौके और चार छक्के जड़े। सलामी बल्लेबाज उर्विल पटेल ने भी 32 गेंद में छह चौकों की मदद से 40 रन बनाए। उन्होंने कप्तान प्रियांक पांचाल (16) के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। पांचाल आउट होने वाले पहले बल्लेबाज रहे। जयदेव उनादकट ने उन्हें कप्तान शेल्डन जैकसन के हाथों कैच कराया। 

युवराज चुडासामा सौराष्ट्र के सबसे प्रभावित करने वाले गेंदबाज रहे। उन्होंने 22 रन देकर दो विकेट चटकाए। उनादकट ने भी 37 रन देकर दो विकेट हासिल किए। 163 रन के जवाब में तरंग गोहेल ने 11 गेंद में 19 रन के साथ सौराष्ट्र को तेज शुरुआत दिलाई। उन्हें विशाल जायसवाल ने आउट किया। भारत के टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने 27 गेंद में 38 रन बनाकर पारी को संवारा। उन्होंने समर्थ व्यास (33) और कप्तान जैकसन (15) के साथ उपयोगी साझेदारियां की। पार्थ चौहान (16 गेंद में 25 रन) और जय गोहिल (14 गेंद में 19 रन) ने अंत में टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। 

ग्रुप के एक अन्य मैच में बड़ौदा ने बिहार को 36 रन से हराया। बड़ौदा ने अंबाती रायुडू (52) के अर्धशतक और विष्णु सोलंकी की 39 रन की पारी से पांच विकेट पर 156 रन बनाए। इसके जवाब में बिहार की टीम आठ विकेट पर 120 रन ही बना सकी। निनाद रथवा ने 10 रन देकर तीन विकेट चटकाए। पॉइंट्स टेबल पर नजर डालें तो ग्रुप डी में सौराष्ट्र की टीम 4 मैचों में 3 जीत के साथ पहले स्थान पर है। वहीं गुजरात की टीम पांचवे स्थान पर मौजूद है। वहीं बड़ोदरा की टीम दूसरे और बिहार की टीम छठे स्थान पर है।

(Inputs By PTI)

यह भी पढ़े:

 Syed Mushtaq Ali Trophy: उमरान भी नहीं दिला पाए जम्मू कश्मीर को जीत, कर्नाटक ने 34 रन से धोया

Syed Mushtaq Ali Trophy: शिवम दुबे के दम पर विदर्भ के खिलाफ जीता मुंबई, नॉकआउट में पहुंचने के करीब

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement