Sunday, May 12, 2024
Advertisement

टी20 स्क्वॉड का हुआ ऐलान, IPL में सुर्खियां बटोरने वाला यह खिलाड़ी टीम में शामिल

आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए इस खिलाड़ी ने 8 मैचों में 11 विकेट लिए थे। पहले सीजन ही इस गेंदबाज ने काफी सुर्खियां बटोर ली थीं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: July 02, 2023 20:18 IST
Naveen Ul Haq- India TV Hindi
Image Source : GETTY नवील उल हक 2021 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भारत के खिलाफ

आईपीएल 2023 में कई खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया था। सिर्फ भारत ही नहीं विदेश के भी कई खिलाड़ी चर्चा में रहे थे। कुछ अपने खेल के लिए चर्चा में रहे थे तो कुछ ने कंट्रोवर्सी से भी काफी सुर्खियां बटोरी थीं। उन्हीं में से एक नाम था अफगानिस्तान के पेसर नवीन उल हक का। लखनऊ सुपर जायंट्स के इस गेंदबाज ने 8 मैचों में 11 विकेट लिए थे। वहीं अपनी गेंदबाजी से ज्यादा उन्होंने विराट कोहली के साथ एक मैच में हुए विवाद से सुर्खियां बटोरी थीं। इस खिलाड़ी ने मैदान पर तो भारतीय दिग्गज से पंगा लिया ही था। उसके बाद सोशल मीडिया पर भी वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आए और हर बार आरसीबी की हार या विराट से जुड़े मुद्दों के बाद चुटकी लेते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट करते दिखे।

अब इस खिलाड़ी की एक बार फिर से अपनी नेशनल टीम में वापसी हो गई है। मार्च 2023 में आखिरी टी20 इंटरनेशनल खेलने वाले नवीन उल हक को आगामी बांग्लादेश सीरीज के लिए टी20 स्क्वॉड में जगह मिली है। बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच 14 और 16 जुलाई को दो मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। रविवार को अफगानिस्तान के टी20 स्क्वॉड का ऐलान किया गया जिसमें राशिद खान टीम के कप्तान हैं। इसके अलावा मोहम्मद शहजाद की वापसी भी इस स्क्वॉड में चर्चा का विषय रहा। इस टीम के कप्तान ही आईपीएल के सुपरस्टार और गुजरात टाइटंस के उपकप्तान हैं। उनके अलावा इस टीम में नूर अहमद, रहमनुल्लाह गुरबाज जैसे खिलाड़ी भी हैं जिन्होंने इस साल आईपीएल में धूम मचाई थी।

कैसा है नवीन उल हक का करियर रिकॉर्ड?

नवीन उल हक के करियर रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने साल 2016 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। अभी तक सात सालों में उन्होंने सिर्फ सात वनडे मैच खेले हैं। वहीं 2019 में टी20 डेब्यू के बाद से उन्होंने 27 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। वनडे में नवीन के नाम 14 और टी20 में 34 विकेट दर्ज हैं। इसके अलावा आईपीएल में इस बार यह उनका पहला सीजन था और इस सीजन आठ मैच खेलते हुए अफगान पेसर ने 11 विकेट अपने नाम किए थे। उनका हाल ही में कुछ सालों में अच्छा प्रदर्शन रहा है। वह टी20 वर्ल्ड कप 2021 और 2022 में भी अफगानिस्तान के स्क्वॉड का अहम हिस्सा थे।

अफगानिस्तान का पूरा स्क्वॉड

राशिद खान (कप्तान), रहमनुल्लाह गुरबाज, हजरतुल्लाह जजई, मोहम्मद शहजाद, इब्राहिम जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, सेदिक अतल, करीम जनात, अजमतुल्लाह ओमरजई, फजल हक फारूखी, नवीन उल हक, वफादार मोमंड, फरीद अहमद मलिक, नूर अहमद, मुजीब उर रहमान।

यह भी पढ़ें:-

बेन स्टोक्स ने लॉर्ड्स में लगाया बेहतरीन शतक, 37 साल पुराने रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

टीम इंडिया का यह गेंदबाज हुआ चोटिल, CSK के घातक बॉलर की हुई टीम में एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement