Thursday, May 02, 2024
Advertisement

टीम इंडिया का यह गेंदबाज हुआ चोटिल, CSK के घातक बॉलर की हुई टीम में एंट्री

भारत के लिए साल 2021 में इंटरनेशनल डेब्यू करने वाला एक पेसर सेमीफाइनल मुकाबले से पहले चोटिल हो गया है। उनकी जगह चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज की एंट्री हुई है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: July 02, 2023 17:29 IST
CSK, Tushar Deshpande- India TV Hindi
Image Source : IPL चेन्नई सुपर किंग्स के लिए तुषार देशपांडे ने आईपीएल 2023 में 21 विकेट लिए थे

भारतीय टीम को 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की शुरुआत करनी है। उससे पहले वनडे और टेस्ट के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है। जबकि टी20 स्क्वॉड का ऐलान होना अभी बाकी है। भारत में इसी बीच घरेलू सीजन भी 28 जून को दलीप ट्रॉफी के साथ शुरू हो गया है। युवा खिलाड़ियों के परफॉर्मेंस पर निश्चित ही टीम मैनेजमेंट की नजरें होंगी। इसी बीच 5 जुलाई को शुरू होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले से पहले एक भारतीय गेंदबाज चोटिल हो गया। खास बात यह है कि उनकी जगह जिस खिलाड़ी की एंट्री हुई है उसने हाल ही में आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 21 विकेट लेकर कमाल की गेंदबाजी की थी।

आपको बता दें कि भारत के लिए साल 2021 में इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले चेतन सकारिया पिछले कुछ दिनों से अपनी चमक बिखेरने में नाकामयाब रहे हैं। साल 2021 के आईपीएल में कमाल करने और फिर टीम इंडिया में जगह बनाने के बाद से उनका ग्राफ गिरा है। भारत के लिए भी उस दौरान उन्होंने सिर्फ एक सीरीज श्रीलंका के खिलाफ खेली थी। उसमें भी वह कुछ खास नहीं कर पाए थे और यही कारण है तब से उनकी वापसी नहीं हुई। आईपीएल 2023 में भी उन्होंने कुछ खास नहीं किया। अब दलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल से पहले वह चोट के कारण बाहर हो गए हैं। उनकी जगह वेस्ट जोन की टीम ने सीएसके के घातक गेंदबाज को टीम में शामिल किया है।

Chetan Sakariya

Image Source : PTI
Chetan Sakariya

कौन है CSK का वो घातक गेंदबाज?

दलीप ट्रॉफी का पहला सेमीफाइनल मुकाबला वेस्ट जोन और सेंट्रल जोन के बीच खेला जाएगा। इस मैच से पहले वेस्ट जोन को चेतन सकारिया की चोट से बड़ा झटका लगा है। भारत के लिए एक वनडे और दो टी20 इंटरनेशनल खेल चुके सकारिया के बॉलिंग हैंड यानी बाएं हाथ में चोट लगी है। इसी कारण वह आगामी सेमीफाइनल मुकाबले से पहले बाहर हो गए हैं। उनकी जगह टीम में मुंबई के तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे जगह मिली है। तुषार ने हाल ही में आईपीएल 2023 में 21 विकेट लेकर चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बतया कि, सकारिया को चोट से सही होने में दो से तीन सप्ताह लगेंगे। 

Tushar Deshpande

Image Source : AP
Tushar Deshpande

कैसा है तुषार का रिकॉर्ड?

तुषार देशपांडे ने फर्स्ट क्लास के 29 मैचों में 27.77 की औसत से 80 विकेट लिए है। उन्होंने इस साल आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था। चेन्नई सुपरकिंग्स के इस खिलाड़ी ने 16 मैचों में 21 विकेट चटकाए थे। वहीं इससे पहले भी वह 2020 और 2022 में आईपीएल का हिस्सा रहे थे। 2020 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए उन्होंने 5 मैचों में तीन विकेट झटके थे। वहीं 2022 में उन्होंने 20 लाख के ही बेस प्राइज पर सीएसके ने खरीदा था। वहां दो मैच खेलते हुए उन्होंने सिर्फ एक विकेट लिया था। लेकिन उनकी असली प्रतिभा साल 2023 के आईपीएल में दिखी। 

यह भी पढ़ें:-

बेन डकेट नॉटआउट, तो शुभमन गिल कैसे आउट? एशेज के बीच उठा WTC फाइनल का विवाद

वेस्टइंडीज समेत यह टीमें वर्ल्ड कप से बाहर, स्कॉटलैंड बिगाड़ेगा जिम्बाब्वे-श्रीलंका में से किसी एक का खेल!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement