T20 World Cup 2022: पाकिस्तान को हराकर बॉस बना जिम्बाब्वे, खतरे में टीम इंडिया की गद्दी

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान को हराने के बाद जिम्बाब्वे टी20 वर्ल्ड कप में एक बड़ी ताकत के रुप में उभरी है जिससे हर टीम को सावधान रहने की जरूरत होगी।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 28, 2022 21:59 IST
पाकिस्तान को हराने के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान को हराने के बाद जीत का जश्न मनाते जिम्बाब्वे के खिलाड़ी

T20 World Cup 2022: जिम्बाब्वे ने पिछले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ सनसनीखेज जीत दर्ज करके टी टी20 वर्ल्ड कप में तहलका मचा दिया। इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया में जारी इस टूर्नामेंट में कोई भी टीम जिम्बाब्वे की टीम को हल्के में लेने की भूल नहीं करेगी। ग्रुप 2 के अगले मैच में बांग्लादेश को इसी खतरनाक जिम्बाब्वे का सामना करना है। इस मैच में जीत दर्ज करके जिम्बॉब्वे की टीम इस टूर्नामेंट में शिखर पर पहुंच सकती है।

सेमीफाइनल की रेस में शामिल जिम्बाब्वे

पिछले मुकाबले में पाकिस्तान को शर्मनाक शिकस्त देने से पहले तक जिम्बाब्वे को कोई भी टीम ज्यादा गंभीरता से नहीं ले रही थी। लेकिन बाबर आजम की टीम के खिलाफ मिली हैरतअंगेज जीत ने एकबारगी ही उसे टी20 वर्ल्ड कप में एक मजबूत दावेदार के रूप में सामने ला खड़ा किया है। आखिरी गेंद पर मिली एक रन की जीत ने जिम्बाब्वे को सेमीफाइनल की रेस में एक मजबूत टीम के तौर पर शामिल करा दिया है।

टी20 वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे को अभी 3 मैच और खेलने हैं। अगर वह इन 3 मैचों में से 2 में जीत दर्ज करती है और साउथ अफ्रीका को अगले 3 में से अगर 2 में शिकस्त मिलती है तो जिम्बाब्वे का इस ग्लोबल टूर्नामेंट के अंतिम 4 में पहुंचना तय हो जाएगा।

जिम्बाब्वे के पास ग्रुप टॉपर बनने का मौका

जिम्बाब्वे फिलहाल 2 मैचों के बाद 3 अंकों के साथ ग्रुप 2 में तीसरे पायदान पर खड़ी है। अगर रविवार को ब्रिस्बेन में होने वाले मुकाबले में अफ्रीका महादेश की ये टीम जीतती है तो उसके खाते में 3 मैच के बाद कुल 5 अंक हो जाएंगे। ये जीत उसे टी20 वर्ल्ड कप में भारत से भी बेहतर पोजीशन में पहुंचा देगी। भारत के पास फिलहाल 2 मैचों के बाद 4 प्वॉइंट्स हैं और वह ग्रुप 2 के टेबल में पहले नंबर पर है। ऐसे में, अगर जिम्बाब्वे को बांग्लादेश के खिलाफ जीत मिलती है तो उसके खाते में भारत से एक अंक ज्यादा आ जाएंगे जो उसे ग्रुप टॉपर बना देगा।

दोनों टीमें के स्क्वॉड

जिम्बाब्वे: क्रेग एर्विन (कप्तान), रियान बर्ल, रेजिस चकाबवा, तेंदई चटारा, ब्रैड इवांस, ल्यूक जोंगवे, क्लाइव मडांडे, वेस्ली मधेवेरे, वेलिंगटन मसाकाद्जा, टोनी मुनयोंगा, ब्लेसिंग मुजरबानी, रिचर्ड नगारवा, सिकंदर रजा, मिल्टन शुंबा और शॉन विलियम्स।

बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), नूरुल हसन, अफिफ हुसैन, एबादोट हुसैन, हसन महमूद, लिट्टन दास, मेंहदी हसन मिराज, मुस्तफिजुर रहमान, नजमुल हुसैन शान्तो, शोरिफुल इस्लाम, सौम्य सरकार, मुसद्देक हुसैन, नसुम अहमद, तस्कीन अहमद और यासिर अली चौधरी।

    

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड