Friday, April 19, 2024
Advertisement

ENG vs SL Live Streaming: इंग्लैंड के सेमीफाइनल के सपने को तोड़ सकता है श्रीलंका, जानिए कहां और कब देखें ये मैच

T20 World Cup 2022 ENG vs SL Live Streaming: इंग्लैंड सेमीफाइनल की दहलीज पर खड़ी है। उसे बस एक जीत की दरकार है पर अगले मुकाबले में श्रीलंका से सावधान रहना होगा क्योंकि दसुन शनाका की टीम बटलर एंड कंपनी का बनता काम बिगाड़ने की पूरी काबिलियत रखती है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: November 04, 2022 20:31 IST
Jos Buttler and Dasun Shanaka- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jos Buttler and Dasun Shanaka

T20 World Cup 2022 ENG vs SL Live Streaming: टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप 1 के एक बेहद अहम मुकाबले में इंग्लैंड का मुकाबला श्रीलंका से होगा। इस मैच से ग्रुप 1 की पूरी तस्वीर साफ हो जाएगी। इस मुकाबले में श्रीलंका के लिए हासिल करने के लिए कुछ भी बाकी नहीं है पर वह इंग्लैंड के बनते काम को बिगाड़ सकता है। जोस बटलर की टीम को इस अहम मुकाबले में जीत से कम कुछ भी मंजूर नहीं होगा। इंग्लिश टीम अपने ग्रुप के प्वाइंट्स टेबल में फिलहाल 5 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर खड़ी है। वहीं न्यूजीलैंड 7 अंकों के साथ टेबल टॉपर है जबकि ऑस्ट्रेलिया इतने ही अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है। इंग्लैंड के लिए अच्छी खबर यह है कि उसका नेट रनरेट ऑस्ट्रेलिया से बेहतर है। ऐसे में सिर्फ एक अदद जीत उसे बड़े आराम से सेमीफाइनल में पहुंचा देगी। श्रीलंका के खिलाफ बटलर एंड कंपनी का रिकॉर्ड भी काफी अच्छा है। इंग्लिश टीम ने टी20 इंटरनेशनल में लंका के खिलाफ अपने पिछले सातों मुकाबले जीते हैं। एशिया कप 2022 की चैंपियन टीम श्रीलंका भले ही सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो पर वह बड़ी से बड़ी टीमों को हराने का माद्दा रखती है। ऐसे में इस करो या मरो के मुकाबले में इंग्लैंड अपने विरोधियों को हल्के में लेने की भूल नहीं करेगा।

आइए जानते हैं मैच के प्रसारण से जुड़ी सारी अहम जानकारियां:-

कब खेला जाएगा इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच टी20 मैच?

दोनों टीमों के बीच यह टी20 इंटरनेशनल मुकाबला शनिवार (5 नवंबर) को खेला जाएगा।

कहां खेला जाएगा यह मुकाबला?
दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

कितने बजे शुरू होगा मुकाबला?
भारतीय समयानुसार इस मुकाबले का टॉस दोपहर 1:00 बजे और मैच की पहली गेंद 1:30 बजे डाली जाएगी। 

किस चैनल पर देखा जा सकता है मैच?
इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच इस मैच का प्रसारण अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं। ऐसे में इस मुकाबले को स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनल्स पर देखे जा सकते हैं।

कहां देख सकते हैं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग?
मैच की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी+ हॉटस्टार पर देखी जा सकती है। इसके साथ मैच से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर और ताजा अपडेट https://www.indiatv.in/sports पर भी पढ़ी जा सकती है।

दोनों टीमों के स्क्वॉड

श्रीलंका: दासुन शनाका (कप्तान), धनुष्का गुणथिलका, पथुम निसंका, कुसल मेंडिस, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, धनंजया डिसिल्वा, वनिन्दु हसरंगा, महेश थीक्षना, जेफरी वांडरसे, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, लाहिरु कुमारा, दिलशान मदुशंका, प्रमोद मदुशन।

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, हैरी ब्रूक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड और एलेक्स हेल्स।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement