Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IND vs BAN T20 World Cup 2022: ऋषभ पंत के लिए टॉप ऑर्डर का दरवाजा बंद, लेकिन प्लेइंग XI में ऐसे मिल सकता है मौका

IND vs BAN T20 World Cup 2022: ऋषभ पंत को ओपनिंग करते हुए देखने का फैंस का अरमान बांग्लादेश के खिलाफ भी पूरा नहीं हो सकेगा पर उनके प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का रास्ता खुल सकता है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: November 01, 2022 16:01 IST
ऋषभ पंत- India TV Hindi
Image Source : AP ऋषभ पंत

IND vs BAN T20 World Cup 2022: भारत टी20 वर्ल्ड कप में अब तक तीन मैच खेल चुका है जिसमें से उसे दो में जीत मिली और एक में हार का मुंह देखना पड़ा। इन तीनों मुकाबले में टीम इंडिया के लिए कई चीजें बदलीं पर जो नहीं बदली वह थी केएल राहुल की नाकामी और ऋषभ पंत की प्लेइंग इलेवन से दूरी। बाएं हाथ के बल्लेबाज और विकेटकीपर पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की चर्चा जोरों पर है। उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ एडिलेड में होने वाले मैच में मौका मिल भी सकता है लेकिन पब्लिक डिमांड के उलट ये मौका टॉप ऑर्डर में नहीं होगा।

ऋषभ पंत

Image Source : AP
ऋषभ पंत

ऋषभ पंत के लिए टॉप ऑर्डर का दरवाजा बंद

राहुल अभी तक तीन मैचों में सिर्फ 22 रन बना पाए हैं। वह पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के खिलाफ पूरी तरह से नाकाम रहे। इन सबके बीच टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले से पहले हुए प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ कर दिया कि केएल राहुल टीम इंडिया की प्राथमिकता में काफी ऊपर आते हैं, वह अगले मैच में भी प्लेइंग इलेवन में बने रहेंगे। इस खुलासे का मतलब है कि पंत के लिए टॉप ऑर्डर में शामिल होने का दरवाजा बंद है। वह बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम के शीर्ष क्रम में खेलते नजर नहीं आ सकते।

ऋषभ पंत

Image Source : AP
ऋषभ पंत

ऋषभ पंत को बांग्लादेश के खिलाफ मिल सकता है मौका

कोच द्रविड़ से मिले इस अपडेट के बावजूद पंत को बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मुकाबले में मैदान में उतरने का मौका मिल सकता है। उन्हें यह मौका दिनेश कार्तिक के चोटिल होने के कारण मिल सकता है। कार्तित को रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पिछले मैच के दौरान पीठ के निचले हिस्से में चोट लगी थी जिसके चलते उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था। उनकी गैरमौजूदगी में पंत ने विकेटकीपिंग की थी। फिलहाल कार्तिक का बांग्लादेश के खिलाफ खेलना संदेहास्पद है।

ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक

Image Source : AP
ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक का खेलना तय नहीं

हालांकि दिनेश कार्तिक इलाज के बाद मंगलवार को कीपिंग की प्रैक्टिस के लिए नेट्स पर और जमकर ट्रेनिंग भी की लेकिन कोच द्रविड़ के मुताबिक अभी उनके खेलने पर आखिरी फैसला लिया जाना बाकी है। द्रविड़ ने कहा, “आज अच्छे प्रैक्टिस सेशन के बाद हम कल देखेंगे कि उनकी फिटनेस कैसी रहती है। उनकी कल फिटनेस देखने के बाद ही अंतिम फैसला किया जाएगा।”

बांग्लादेश के गेंदबाजों के खिलाफ बड़ी पारी खेलने का मौका

बांग्लादेश टीम की बॉलिंग अटैक में मुस्ताफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, मेहदी हसन मिराज, कप्तान शाकिब अल हसन और हसन महमूद शामिल हैं। ये अच्छा अटैक है पर इसे वर्ल्ड लेवल का नहीं माना जाता। ऐसे में राहुल समेत भारतीय बल्लेबाजों के लिए इस मुकाबले में बड़ी पारी खेलने का अच्छा मौका हो सकता है।   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement