Monday, May 13, 2024
Advertisement

IND vs ENG: सिर्फ 6 रन बनाकर आउट होने वाले पंत की क्यों हो रही तारीफ? हार के बाद भी कर रहे हैं ट्रेंड

IND vs ENG: भारत की हार के बावजूद भी ऋषभ पंत की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: November 10, 2022 16:59 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऋषभ पंत

IND vs ENG, T20 World Cup 2022: भारतीय टीम को इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में 10 विकेट से करारी मात दी। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 168 रन बनाए। पहले 10 ओवर के खत्म होने के बाद ऐसा माना जा रहा था कि टीम इंडिया 150 के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाएगी, लेकिन विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की हाफ सेंचुरी के दम पर भारतीय टीम एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच गई। वहीं इस मैच में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से भी एक अच्छी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वो सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि इसके बावजूद भी सोशल मीडिया पर पंत की जमकर तारीफ हो रही है।

आखिर क्यों हो रही पंत की तारीफ?

पिछले मैच में फ्लॉप रहने वाले पंत की इस मैच में टीम से ड्रॉप होने की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन उनको रोहित ने बैक किया और टीम में शामिल किया। आखिर के दो ओवरों में पंत को बल्लेबाजी का मौका मिला और उनसे कुछ बड़े शॉट्स की उम्मीद थी। लेकिन पंत 6 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि इसी के लिए पंत की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। दरअसल 19वें ओवर की तीसरी गेंद खेलने के लिए क्रीज पर मौजूद थे। तभी क्रिस जोर्डन ने एक बेहतरीन यॉर्कर फेंकी और पंत उससे बल्ला भी नहीं लगा पाए। तभी दूसरे छोर पर खड़े हार्दिक पांड्या रन लेने के लिए दौड़ पड़े और जोस बटलर ने जोर्डन की ओर गेंद फेंक कर पंत को रन आउट कर दिया। 

आउट होने के बावजूद भी पंत की जमकर सोशल मीडिया पर तारीफ हो रही है। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि पंत ने हार्दिक पांड्या के लिए अपना विकेट गंवा दिया। हार्दिक उस वक्त हाफ सेंचुरी ठोक कर बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे थे और वो पूरी तरह टच में भी नजर आ रहे थे। ऐसे में हार्दिक का क्रीज पर पहुंचना जरूरी था। इसे के चलते पंत सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे और उनकी जमकर तारीफ हो रही है। 

टीम इंडिया की शर्मनाक हार

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी मात झेलनी पड़ी है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम मे इंग्लैंड को 169 रनों का टारगेट दिया था, जिसे उन्होंने आसानी से 16 ओवर्स में चेज कर लिया। इंग्लैंड की ओर से उनके ओपनर एलेक्स हेल्स और जोस बटलर ने अपने दम पर अपनी टीम को मैच जिता दिया है। जहां हेल्स ने 86 रनों की पारी खेली, वहीं बटलर के बल्ले से 80 रन निकले। इसी के साथ भारत का एक और वर्ल्ड कप जीतने का सपना चूर हो गया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement