Monday, May 20, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022 IND vsPAK : रोहित शर्मा ने भरी हुंकार, पाकिस्तान में हाहाकार

T20 World Cup 2022 IND vsPAK : भारत बनाम पाकिस्तान मैच में बारिश की आशंका के बीच दोनों टीमें तैयार हैं।

Edited By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 20, 2022 15:29 IST
T20 World Cup 2022 Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV T20 World Cup 2022 Rohit Sharma

Highlights

  • टी20 विश्व कप 2022 में 23 अक्टूबर को भारत पाकिस्तान का महामुकाबला
  • मेलबर्न में खेला जाएगा भारत और पाकिस्तान का मैच, बारिश की आशंका
  • एशिया कप 2022 के बाद फिर से आमने सामने होंगी दोनों टीमें

T20 World Cup 2022 IND vsPAK : टी20 विश्व कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला महामुकाबला अब बस कुछ ही घंटे दूर है। भारत बनाम पाकिस्तान मैच 23 अक्टूबर को मेलबर्न में होना है। हालांकि मेलबर्न में बारिश की भी आशंका जताई जा रही है, लेकिन इसके बाद भी दोनों टीमें अपनी अपनी तैयारी में जुटी हैं। करीब एक महीने बाद ही दोनों टीमें फिर से आमने सामने होंगी। इससे पहले एशिया कप 2022 के दौरान दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच दो मुकाबले हुए थे, दोनों टीमों ने एक एक मैच अपने नाम किया था। अब फिर से इस महामुकाबले की बारी है। इस बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इस हाईवोल्टेज मैच से पहले संयमित होकर अपनी बात रखी है। लेकिन ये संयमित खिलाड़ी जब मैदान पर उतरता है तो विरोधी टीमों की धज्जियां उड़ा देता है। 

Rohit Sharma

Image Source : TWITTER
Rohit Sharma

रोहित शर्मा बोले, चरम पर होगा उत्साह 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच के लिए उत्साह चरम पर होगा, लेकिन भारत को मनचाहा परिणाम पाने के लिए शांत रहने की जरूरत है। रोहित शर्मा ने कहा कि हम जानते हैं कि हर बार पाकिस्तान के साथ खेलने पर ऐसा होगा, यह ब्लॉकबस्टर होता है। लोग आकर उस माहौल का आनंद लेना चाहते हैं। जाहिर है वे क्रिकेट का भी लुत्फ उठाना चाहते हैं, लेकिन साथ ही स्टेडियम में दर्शकों, यहां तक कि घर से देखने वाले लोगों के लिए जो माहौल है, वह काफी रोमांचक होता है। भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि हम खिलाड़ियों के लिए यह बड़ा मैच है और हम अपने अभियान की शुरुआत कर रहे हैं। साथ ही हम खुद को काफी शांत रखना चाहते हैं और इस बात पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं कि हमें व्यक्तिगत रूप से क्या करने की आवश्यकता है। यदि लोग खेल के दौरान खुद को शांत और संयमित रख सकते हैं, तो हमें उम्मीद के अनुसार परिणाम मिलेगा।

Rohit Sharma

Image Source : AP
Rohit Sharma

टीम इंडिया ने साल 2011 के बाद से नहीं जीता है कोई भी विश्व कप 
कप्तान रोहित शर्मा ने बीसीसीआई की वेबसाइट से कहा कि भारत को अगर टी20 विश्व कप जीतना है तो उसे कई सारी सही चीजें करनी होगी। साथ ही उनका मानना है कि अभी से नॉकआउट चरण के बारे में सोचना जल्दबाजी होगी। पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट में भारत की कप्तानी कर रहे रोहित ने कहा कि काफी समय से हमने विश्व कप नहीं जीता है। उद्देश्य और विचारधारा तो विश्व कप जीतने की है लेकिन हम जानते हैं कि वहां तक पहुंचने के लिए हमें बहुत सारी सही चीजें करनी होंगी। हम धीरे.धीरे कदम आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि हम ज्यादा आगे की नहीं सोच सकते। आप अभी से सेमीफाइनल या फाइनल के बारे में नहीं सोच सकते। आपको बस हर विपक्षी टीम पर ध्यान देना है और उनके विरुद्ध अच्छी तैयारी करते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ देना है। हमें यह सुनिश्चित करना है कि हम सही दिशा में आगे बढ़ें।

Babar Azam

Image Source : AP
Babar Azam

टी20 विश्व कप 2021 में सेमीफाइनल से बाहर हो गई थी टीम इंडिया
पिछले कुछ साल में जीत के प्रबल दावेदारों में से एक होने के बावजूद भारत ने 2011 के बाद से विश्व कप खिताब नहीं जीता है। 2021 के टी20 विश्व कप में तो टीम सेमीफाइनल से पहले ही बाहर हो गई थी। यूएई में खेले गए उस टूर्नामेंट की तरह इस बार भी भारत अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। रविवार को मेलबर्न में होने वाले इस मैच के लिए उत्साह चरम पर होगा लेकिन रोहित की माने तो भारत को मनचाहा परिणाम पाने के लिए शांत रहने की जरूरत है। रोहित ने कहा कि वह विश्व कप में कप्तानी करने को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्हें यह भी बताया कि वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अभ्यास मैचों में परिस्थतियों के अनुकूल होने के बाद खिलाड़ी तैयार हैं। उन्होंने कहा कि यह बहुत अच्छा एहसास है, हम ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो सीरीज जीतकर आए हैं लेकिन वह घर पर थी। ऑस्ट्रेलिया एक अलग चुनौती होगी। हमारे लिए परिस्थितियों के अनुकूल होना महत्वपूर्ण था। कुछ खिलाड़ी पहले कभी ऑस्ट्रेलिया नहीं आए थे इसलिए हम परिस्थितियों के अनुकूल होने के लिए यहां थोड़ा जल्दी आना चाहते थे। रोहित ने कहा कि हालात चुनौतीपूर्ण होंगे लेकिन यही कारण है कि हम यहां जल्दी आ गए। जहां तक मेरा सवाल है, जब मैं पूरे समूह को देखता हूं, तो वे काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं।

(input ians)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement