Monday, April 29, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: 'भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगा फाइनल', दिग्गज क्रिकेटर ने की भविष्यवाणी

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम अभी तीन में से दो जीत और एक हार के बाद 4 पॉइंट्स के साथ ग्रुप 2 में दूसरे स्थान पर है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: November 01, 2022 15:41 IST
भारतीय क्रिकेट टीम- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES भारतीय क्रिकेट टीम

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सुपर 12 राउंड रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। चाहें ग्रुप 1 की बात करें या ग्रुप 2 की दोनों में ही काफी उठा-पटक देखने को मिल रही है। भारतीय टीम की बात करें तो पाकिस्तान और नीदरलैंड को हराकर सफर की शानदार शुरुआत करने के बाद टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ डगमगा गई। प्रोटियाज ने मेन इन ब्लू को 5 विकेट से मात दी। अब बारिश समेत कई अटकलें लगाई जा रही हैं जिसके बाद टीम इंडिया के सेमीफाइनल के सफर पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। लेकिन एक दिग्गज क्रिकेटर का यह मानना नहीं है। उन्हें लगता है कि फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगा।

हम बात कर रहे हैं भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज की, जिन्होंने भविष्यवाणी की है कि ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी-20 विश्वकप का फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। महिला क्रिकेट की इस दिग्गज खिलाड़ी ने इसके साथ ही कहा कि, सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका तथा इंग्लैंड और डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया में से कोई एक टीम पहुंचेगी। आपको बता दें मौजूदा टैली में न्यूजीलैंड ग्रुप 1 में टॉप पर है, वहीं ग्रुप 2 में साउथ अफ्रीका की टीम पहले स्थान पर है। सेमीफाइनल मुकाबले ग्रुप 1 की टॉप और ग्रुप 2 की दूसरी टीम व ग्रुप 2 की टॉप और ग्रुप 1 की दूसरी टीम के बीच होंगे।

मिताली की भविष्यवाणी!

मिताली राज ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा,‘‘सेमीफाइनल के लिए मेरी भविष्यवाणी है ग्रुप 2 से भारत और साउथ अफ्रीका जबकि ग्रुप 1 से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड व ऑस्ट्रेलिया में से कोई एक टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी। जहां तक की फाइनल की बात है तो इसमें कोई शक नहीं कि भारत इस मुकाम तक पहुंचेगा जहां उसका सामना न्यूजीलैंड से हो सकता है।’’ इंटरनेशनल क्रिकेट से इसी साल जून में संन्यास लेने वाली मिताली ने रविवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए मैच से अपना कमेंट्री डेब्यू किया था।

साउथ अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट से हराया था

Image Source : GETTYIMAGES
साउथ अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट से हराया था

नॉकआउट से पहले टीम इंडिया के लिए चुनौती

टीम इंडिया तीन में से दो जीत और एक हार के बाद चार अंकों के साथ ग्रुप 2 में दूसरे स्थान पर है। टीम का अगला मुकाबला 2 नवंबर को बांग्लादेश और उसके बाद 6 नवंबर को इस राउंड का आखिरी मुकाबला जिम्बाब्वे से होगा। अगर बारिश खलल नहीं डालती है और टीम इंडिया दोनों मुकाबले जीत जाती है तो उसका सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय हो जाएगा। वहीं साउथ अफ्रीका को पाकिस्तान और नीदरलैंड से अगले दो मैच खेलने हैं। अगर पाकिस्तान अफ्रीका को हराता है तो टीम इंडिया अपने दोनों मैच जीतकर ग्रुप में टॉप भी कर सकती है। उधर से न्यूजीलैंड के टॉप करने के चांस हैं तो दोनों टीमें मिताली की भविष्यवाणी के अनुसार फाइनल मैच में आमने-सामने हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें:-

दिनेश कार्तिक की चोट को लेकर कोच द्रविड़ का बड़ा अपडेट, बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेलने पर कही ये बात

IND vs BAN : एडिलेड में ऐसा है मौसम का हाल, जानिए बारिश की संभावना 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement