Monday, May 06, 2024
Advertisement

दिनेश कार्तिक की चोट को लेकर कोच द्रविड़ का बड़ा अपडेट, बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेलने पर कही ये बात

Dinesh Karthik Injury: भारत और बांग्लादेश मैच से पहले कोच राहुल द्रविड़ ने दिनेश कार्तिक की चोट पर दिया अपडेट।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: November 01, 2022 14:26 IST
Dinesh Karthik, t20 world cup- India TV Hindi
Image Source : GETTY दिनेश कार्तिक चोटिल होकर मैच से बाहर जाते हुए

Dinesh Karthik Injury: भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 वर्ल्ड कप का अहम मुकाबला बुधवार को एडिलेड में खेला जाएगा। टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के हाथों मिली हार को भुलाकर एक बार फिर से जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी। हालांकि मैच से पहले उसके अनुभवी बल्लेबाज और टीम में फिनिशर की भूमिका में मौजूद दिनेश कार्तिक की चोट ने चिंताएं बढ़ा दी हैं। 37 साल के कार्तिक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान दर्द से कराहते नजर आए थे और बीच मैच में ही मैदान छोड़कर चले गए थे। उनकी जगह ऋषभ पंत ने बाकी के ओवरों में विकेटकीपिंग की थी। ऐसे में कार्तिक के बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मैच में खेलने को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है।

द्रविड़ ने कार्तिक पर दिया अपडेट

मैच की पूर्व संध्या पर टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने कार्तिक की फिटनेस और चोट को लेकर बात की और साथ ही बड़ा अपडेट भी दिया। द्रविड़ ने कहा कि कार्तिक ने अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया है और उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ अंतिम एकादश में शामिल करने का फैसला मैच के दिन लिया जाएगा।

कार्तिक ने टी20 वर्ल्ड कप में किया है निराश

गौरतलब है कि कार्तिक को ऋषभ पंत के ऊपर प्राथमिकता दी गई है। वह इस वर्ल्ड कप में तीन मुकाबले खेल चुके हैं और इस दौरान दो बार उन्हें बल्लेबाजी का मौका भी मिला है। हालांकि कार्तिक ने दोनों बार निराश किया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अहम मुकाबले में भी वह धीमी बल्लेबाजी करने के बाद 6 रन बनाकर आउट हो गए थे।

द्रविड़ ने किया कार्तिक का समर्थन

कार्तिक के निराशाजनक प्रदर्शन के बावजूद कोच द्रविड़ ने उनका बचाव किया और कहा कि उस स्थान पर खिलाड़ी को काफी गेंदें मिलती हैं। ऐसे में कुछ मैचों से उनका आंकलन करना सही नहीं है। द्रविड़ ने कहा कि उन्हें अपने खिलाड़ियों पर भरोसा है और वह उनका समर्थन करते रहेंगे।

आईपीएल में फिनिशर के रोल में रहे हिट

बात करें कार्तिक की तो उन्होंने कमेंटेटर बनने के बाद इस साल आईपीएल में जबरदस्त वापसी की। भारतीय क्रिकेटर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए फिनिशर की भूमिका निभाई और अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया। उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए चनकर्ताओं ने उनपर भरोसा जताया और टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement