Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Sports Top 10: IPL 2024 की प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर KKR, T20 World Cup पर आतंकी खतरा, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10 News: कोलकाता नाइट राइडर्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को हराकर सीजन की 8वीं जीत हासिल की। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान कैरेबियन देशों में आतंकी हमले की धमकियां मिली है।

Written By: Mohid Khan
Updated on: May 06, 2024 9:51 IST
Sports Top 10 News- India TV Hindi
Image Source : AP/GETTY खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10 News: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 54वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स  की टीम प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। टूर्नामेंट के दौरान कैरेबियन देशों में आतंकी हमले की धमकियां मिली है। ऐसे में आइए खेल जगत की 10 ऐसी ही बड़ी खबरों पर एक साथ नजर डालते हैं।

KKR ने लखनऊ को  98 रनों से हराया

केकेआर की टीम ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 6 विकेट के नुकसान पर 235 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। जिसमें सुनील नरेन के बल्ले से 81 रनों की बेहतरीन पारी देखने को मिली थी। वहीं इस टारगेट का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम 16.1 ओवर्स में सिर्फ 137 रन बनाकर सिमट गई। ऐसे में केकेआर की टीम ने इस मैच में 98 रनों से अपने नाम किया। 

प्वॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर पहुंची KKR

केकेआर की टीम अब प्वॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर भी काबिज हो गई है। केकेआर अब तक इस सीजन 11 मैचों में खेलने के बाद 8 को अपने नाम कर चुकी है जिसमें उसके 16 प्वॉइंट्स हैं और उनका नेट रनरेट 1.453 का है। वहीं अब दूसरे स्थान पर राजस्थान रॉयल्स की टीम है जिसके भी 16 प्वॉइंट्स हैं लेकिन उनका नेट रनरेट 0.622 का है। वहीं, लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम इस मुकाबले में एकतरफा हार के बाद प्वॉइंट्स टेबल में सीधे पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। लखनऊ 11 मैचों में से सिर्फ 6 में जीत हासिल कर सकी है और उनका नेट रनरेट -0.371 का है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को हराया

डबल हेडर के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने पंजाब किंग्स की टीम को 28 रनों से हराया। इस मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सीएसके ने पहले बैटिंग करते हुए पंजाब किंग्स को 168 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में पंजाब की टीम 139 रन ही बना पाई। मैच में चेन्नई के लिए रवींद्र जडेजा ने कमाल का प्रदर्शन किया है। जडेजा ने 43 रन बनाए और 3 विकेट भी लिए। 

IPL में आज मुंबई के सामने हैदराबाद 

आईपीएल 2024 के 55वें मैच में मुंबई इंडियंस के सामने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम होगी। मुंबई इंडियंस ये मैच अपने होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में खेलेगी। इस सीजन में दोनों टीमों के बीच ये दूसरी भिड़त होगी। इससे पहले खेले गए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 31 रन से हराया था। 

IPL के बीच घर लौटा CSK का स्टार गेंदबाज 

चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल के 17वें सीजन में एक बड़ा झटका तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना के रूप में लगा है, जो हैम्सट्रिंग इंजरी के चलते वापस अपने देश श्रीलंका लौट गए हैं। चेन्नई की टीम अभी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है, जिसमें उन्होंने इस सीजन अब तक खेले 11 मैचों में 6 में जीत जबकि 5 में हार का सामना किया है और प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर बने हुए हैं।

T20 World Cup 2024 पर आतंकी हमले का खतरा!

टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर बड़ा खतरा मंडरा रहा है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, टूर्नामेंट के दौरान कैरेबियन देशों में आतंकी हमले की धमकियां मिली है, जिसने सभी की टेंशन बढ़ा दी है। उत्तरी पाकिस्तान में मौजूद आईएस-खोरासान की ओर से वर्ल्ड कप के दौरान कैरेबियाई देशों को निशाना बनाने की धमकी मिली है। आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए कैरेबियाई देश त्रिनिदाद एंड टोबैगो ने सुरक्षा एलर्ट जारी कर दिया है।

T20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान का बड़ा ऐलान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने पर पाकिस्तान के हर खिलाड़ी को एक लाख डॉलर का इनाम देने की घोषणा की है। पाकिस्तान की टीम सोमवार को टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड और इंग्लैंड रवाना होगी और  पीसीबी चीफ मोहसिन नकवी ने रविवार को खिलाड़ियों के साथ लगभग दो घंटे बिताने के बाद यह घोषणा की। 

स्कॉटलैंड ने महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालीफाई

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 3 अक्टूबर से बांग्लादेश की धरती पर हो रही है। इसके लिए आईसीसी ने शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। जिसमें स्कॉटलैंड की महिला टीम का नाम भी शामिल हो गया है। स्कॉटलैंड की महिला टीम ने इतिहास रचते हुए टी20 वर्ल्ड कप के लिए पहली बार क्वालीफाई किया है। क्वालीफाइंग राउंड के पहले सेमीफाइनल में स्कॉटलैंड महिला टीम ने आयरलैंड को आठ विकेट से हराया और अपनी जगह बनाई। वहीं, दूसरे सेमीफाइनल मे श्रीलंका ने बाजी मारी। 

बजरंग पूनिया को NADA ने किया सस्पेंड

टोक्यो ओलंपिक के ब्रॉन्ज मेडल विजेता बजरंग पूनिया पर नेशनल एंट्री डोपिंग एजेंसी (NADA) ने बड़ा एक्शन लिया है। नेशनल एंट्री डोपिंग एजेंसी ने बजरंग पूनिया को अस्थाई तौर पर सस्पेंड कर दिया है। पूनिया ने मार्च में सोनीपत में आयोजित नेशनल ट्रायल्स के दौरान डोप सैम्पल नहीं दिया था, जिसके चलते NADA ने ये एक्शन लिया है।

4x400 मीटर रिले में भारतीय टीमों का धमाल 

भारतीय महिला और पुरूष चार गुणा 400 मीटर रिले टीमों ने यहां सोमवार को विश्व एथलेटिक्स रिले में दूसरे दौर की हीट में दूसरे स्थान पर रहकर पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया। रूपल चौधरी, एम आर पूवम्मा, ज्योतिका श्री दांडी और शुभा वेंकटेशन की चौकड़ी ने तीन मिनट 29.35 सेकंड का समय लेकर पहली हीट में जमैका (3:28.54) के बाद दूसरा स्थान हासिल करके पेरिस का टिकट कटाया। बाद में पुरूष टीम (मोहम्मद अनस याहया, मोहम्मद अजमल, अरोकिया राजीव और अमोल जैकब) तीन मिनट 3.23 सेकंड का समय निकालकर अमेरिका (2:59.95) के बाद दूसरे स्थान पर रही। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement