Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IND vs BAN : एडिलेड में ऐसा है मौसम का हाल, जानिए बारिश की संभावना

Ind vs Ban Adelaide Weather Report : भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले मैच में बारिश भी खलल डालने के लिए तैयार नजर आ रही है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 01, 2022 14:20 IST
IND vs BAN Weather Update- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IND vs BAN Weather Update

India vs Bangladesh Adelaide Weather Report : टी20 विश्व कप 2022 में अब भारतीय टीम का अगला मुकाबला बांग्लादेश से होगा। ये एक बड़ा मैच है और इसके शुरू होने में अब बस चंद ही घंटे बचे हैं। टीम इंडिया और बांग्लादेश दोनों के लिए ये मैच अहम होने जा रहा है। जो भी टीम हारेगी, उसके लिए आगे का रास्ता मुश्किल हो जाएगा। लेकिन मैच में खलल डालने के लिए बारिश की तैयार है। ये मैच एडिलेड के ओवल मैदान पर होना है और अभी तक जो संभावना जताई जा रही है, उससे अच्छे संकेत तो नहीं मिल रहे हैं। मैच से एक दिन पहले यानी मंगलवार दोपहर को एडिलेड में बारिश हो रही थी। 

मंगलवार को हुई बारिश, बुधवार को भी संभावना 

इंडिया टीवी के एक्जीक्यूटिव एडिटर समीप राजगुरु इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में ही हैं और उनकी रिपोर्ट में बताया गया है कि वहां लगातार बूंदाबांदी हो रही है। हालांकि मौसम के पूर्वानुमान की स्थिति बदल भी सकती है। मंगलवार को भले हल्की बारिश हुई हो, लेकिन बुधवार को अच्छी खासी बारिश होने की बात सामने आ रही है। लेकिन याद रखिएगा कि भारत और पाकिस्तान के मैच पर भी बारिश का साया मंडरा रहा था, लेकिन मैच हुआ और पूरा खेला गया। ऐसा ही यहां भी देखने के लिए मिले तो आश्चर्य मत कीजिएगा। टीम इंडिया एक दिन पहले ही एडिलेड पहुंच गई थी, उसे अपनी प्रैक्टिस भी करनी थी, लेकिन बारिश के कारण से भी टाल दिया गया। हालांकि अभी एक ट्रेनिंग भारतीय टीम की होगी, इसी में अगले मैच की तैयारी भारतीय टीम को करनी होगी। 

बारिश खराब कर सकती है टीम इंडिया का खेल 
मौसम के पूर्वानुमान की बात करें तो सोमवार को 90 फीसदी बारिश की आशंका जताई जा रही थी, जो सोमवार को 70 फीसदी ही रह गई थी, अभी भी 60 फीसदी से ज्यादा बारिश की बात कही जा रही है। इससे पहले भी बारिश कई मैचों में दिक्कत दे चुकी है और इससे टीमों का अंक गणित भी गड़बड़ा गया है। एडिलेड में टीम इंडिया के आंकड़ों की बात करें तो यहां भारत ने एकमात्र टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है, जो 26 जनवरी 2016 को खेला गया था। इस मैच के सबसे बड़े स्टार पूर्व कप्तान विराट कोहली थे, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 90 रन की नाबाद पारी खेली थी। इसके बाद से भारतीय टीम इस मैदान पर टी20 मैच नहीं खेली है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement