Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: महामुकाबले में तय है पाकिस्तान की हार, रोहित की ये बात सुनकर कांप रहे होंगे विरोधी

T20 World Cup 2022: भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले में अब 24 घंटे से भी कम समय बचा हुआ है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 22, 2022 19:27 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Rohit Sharma

Highlights

  • महामुकाबले में तय है पाकिस्तान की हार
  • रोहित की ये बात सुनकर कांप रहे होंगे विरोधी
  • मुकाबले में कुछ ही समय बाकी

T20 World Cup 2022: भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले में अब 24 घंटे से भी कम समय बचा हुआ है। इस मैच पर दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की नजरें टिकी रहती हैं। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा पहली बार टीम की कमान संभालने वाले हैं। रोहित ने इस महामुकाबले से पहले एक बड़ा बयान दिया है।

रोहित का बड़ा बयान

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शनिवार को कहा कि समय से पहले ऑस्ट्रेलिया रवाना होना टीम के लिए काफी फायदेमंद रहा और टीम को वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिला। भारत ने अमूमन टी20 वर्ल्ड कप से पहले अधिक अभ्यास नहीं किया है वहीं वह अक्सर परिस्थितियों से भी अभ्यस्त होते नहीं देखे गए हैं। हालांकि इस बार वह अपने पहले मैच से 20 दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गए। यह जरूरी भी है क्योंकि एक ग्रुप में शीर्ष तीनों की मौजूदगी, सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए त्रिकोणीय सीरीज बन जाती है, जैसा कि पिछले साल हुआ भी और अगर आप का पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ होने वाला हो तो आपको तैयारी करनी होती है।

जमकर किया है अभ्यास

रोहित ने भारतीय टीम के अभ्यास पर बातचीत करते हुए कहा, "पर्थ में हमने काफी अच्छा समय बिताया। हमने वहां 9 दिन गुजारे इसके बाद हम ब्रिसबेन आ गए। हमने तैयारी करने के लिए पर्थ में कुछ अभ्यास मैच भी खेले, ताकि हम परिस्थितियों से अभ्यस्त हो सकें। जाहिर तौर पर आप पूरे ऑस्ट्रेलिया का भ्रमण कर हर पिच पर नहीं खेल सकते थे। हालांकि हमसे जो भी बन पड़ा वह हमने किया। हमें लगा कि पर्थ हमारे लिए टाइम जोन के हिसाब से सबसे उपयुक्त है। जाहिर तौर पर समय का अंतर अधिक नहीं था। हम बल्लेबाजी और गेंदबाजी पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते थे और हम काफी खुशकिस्मत रहे कि मेलबर्न आने से पहले हमें पर्याप्त समय मिला।" 

की है अच्छी तैयारी

रोहित ने कहा, "कभी-कभी आपको यह महसूस होता है कि यह व्यक्ति आपके लिए काम को पूरा करेगा। हां आपको मैच अप्स भी देखने होते हैं। हम इन दिनों कई तरह के आंकड़ों से होकर गुजरे हैं और यह निष्कर्ष निकालने का प्रयास किया है कि ऑस्ट्रेलिया में लोगों ने कैसे सफलता प्राप्त की है। हालांकि वह दूसरे समय के आंकड़े हैं क्योंकि इस समय ऑस्ट्रेलिया में अधिक क्रिकेट नहीं खेली जाती है लेकिन हमारे लिए यह जरूरी था कि अक्तूबर-नवंबर के समय का हम डेटा एकत्रित करें और देखें कि कैसे लोगों ने यहां पर सफलता प्राप्त की है। हमने हर पहलू को छुआ है, एक टीम और एक खिलाड़ी के तौर पर भी। 

इसलिए दोनों ही जरूरी हैं लेकिन किसी खास दिन आपको यह लगता है कि यह व्यक्ति अच्छी गेंदबाजी कर रहा है और इसे मौका दिया जाना चाहिए। जिस दिन हमें जो प्लेइंग इलेवन ठीक लगता है हम उसी प्लेइंग 11 के साथ जाते हैं।" रोहित ने कहा, "हमने कुछ इसी तरह की तैयारी की है। यहां आने से पहले ही खिलाड़ियों को इस बारे में अवगत करा दिया गया था कि यदि हमें मैच से पहले मैच अप्स को देखते हुए प्लेइंग 11 में बदलाव करने पड़े तो हम करेंगे। ऐसे में यह ऐसा नहीं होगा कि हम आखिरी समय पर टीम में बदलाव कर रहे होंगे, सभी खिलाड़ी पहले से ही इससे अवगत हैं।''

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement