Sunday, May 26, 2024
Advertisement

IND vs SA: राहुल या पंत में से कौन करेगा साउथ अफ्रीका के खिलाफ ओपनिंग? टीम इंडिया के कोच ने किया साफ

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले एक बड़ा सवाल ये है कि केएल राहुल को फिर ओपनिंग का मौका मिलेगा या नहीं।

Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 29, 2022 17:15 IST
KL Rahul Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : GETTY KL Rahul Rishabh Pant

T20 World Cup 2022, IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 राउंड में अपने दोनों शुरुआती मुकाबले जीत चुकी है। टीम इंडिया ने पहले पाकिस्तान को 4 विकेट से और इसके बाद नीदरलैंड्स की टीम को 56 रनों से मात दी थी। अब भारत के सामने कल साउथ अफ्रीका की चुनौती होने वाली है। इस मैच से पहले सबसे बड़ा सवाल ये ही है कि खराब फॉर्म में चल रहे टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी प्लेइंग 11 में मौका दिया जाएगा या फिर उनकी जगह अब युवा ऋषभ पंत पारी की शुरुआत करने आएंगे। हालांकि टीम इंडिया के बैटिंग कोच ने इस सवाल का जवाब सीधे तौर पर दिया है।

केएल राहुल को फिर मिलेगा मौका?

भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने साफ कर दिया है कि केएल राहुल पर्थ में रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले भारत के टी20 विश्व कप के तीसरे सुपर 12 मुकाबले में पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी संभालेंगे। उन्होंने उनकी जगह ऋषभ पंत को उतारे जाने के सुझावों को खारिज कर दिया। भारत की पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के खिलाफ जीत में राहुल अब तक सिर्फ कुल 13 रन ही बना पाए हैं।

राहुल को मिलेंगे और मौके

राठौड़ ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में शनिवार को कहा, "हम इस बारे में कुछ भी नहीं सोच रहे हैं। दो मैचों से आप कोई अंदाजा नहीं लगा सकते हैं। वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने अभ्यास मैचों में अच्छी बल्लेबाजी की है। हम इस मौके पर ऐसी किसी संभावना के बारे में नहीं सोच रहे हैं।" भारत के अभियान में अब तक राहुल तेज गेंदबाजों का शिकार बने हैं जबकि उनके जोड़ीदार रोहित शर्मा ने भी कुछ लड़खड़ाहट दिखाई लेकिन नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में आक्रामक तेवर दिखाते हुए सिडनी में 53 रन बनाए।

रोहित-राहुल की जोड़ी पर कही ये बात

राहुल और रोहित की शैली पर राठौर ने कहा, "हर खिलाड़ी का अपना खेलने का स्टाइल है। उनका खेलने और पारी का निर्माण करने का अपना अंदाज है। उनके बीच अच्छी साझेदारी हुई है जहां दोनों अच्छा खेले हैं और अच्छी फॉर्म में दिखाई दिए हैं। '' राठौड़ ने कहा, "राहुल गेंद को बल्ले के बीचों बीच लेकर खेल रहे हैं और मुझे विश्वास है कि जिस दिन वह अच्छी फॉर्म में दिखाई देंगे, वह आसानी से आक्रामक रुख अख्तियार कर लेंगे।"

राहुल के रोहित के साथ ओपनिंग में जारी रहने पर पंत को प्लेइंग इलेवन में आने के लिए अभी इंतजार करना होगा। हालांकि राठौड़ ने कहा कि पंत को तैयार रहने के लिए कहा गया है कि यदि जरूरत पड़ती है तो उन्हें इलेवन में उतारा जा सकता है। बल्लेबाजी कोच ने साथ ही कहा, "मैच खेलने के लिए केवल 11 खिलाड़ी ही मैदान में उतर सकते हैं। मैं जानता हूं कि पंत कितने प्रतिभाशाली हैं। इसलिए उनके साथ बातचीत में उनसे कहा गया है कि वह तैयार रहे , उनके लिए मौका कभी भी आ सकता है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement