Monday, April 29, 2024
Advertisement

T20 World Cup: ऐसे जीतेंगे टी20 वर्ल्ड कप? प्रैक्टिस मैच में ही टीम इंडिया के कई खिलाड़ी फ्लॉप

T20 World Cup की तैयारियों के लिए भारतीय टीम वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में भिड़ी। इस मैच में भारत 13 रन से जीता।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 10, 2022 19:51 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : BCCI Team India

Highlights

  • प्रैक्टिस मैच में ही टीम इंडिया के कई खिलाड़ी फ्लॉप
  • पंत, रोहित का बल्ला नहीं चला
  • पहले मैच में पाकिस्तान से है सामना

T20 World Cup: भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए ऑस्ट्रेलियाई धरती पर पहुंच चुकी है। इस बड़े टूर्नामेंट के पहले राउंड में बाहर होने के बाद टीम इंडिया की नजरें इस साल हर हाल में ट्रॉफी जीत हासिल करने पर होंगी। उसी की तैयारियों के लिए भारतीय टीम वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेल रही है। इस टीम के खिलाफ टीम इंडिया 13 रन से जीत तो गई लेकिन कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा।

सूर्यकुमार-अर्शदीप ने किया कमाल 

सूर्यकुमार यादव और अर्शदीप सिंह ने सोमवार को वाका स्टेडियम में खेले गए पहले अभ्यास मैच में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन को 13 रन से हराकर भारत की ओर से शानदार प्रदर्शन किया। भारत ने 20 ओवरों में 158/6 रन बनाए, जिसमें सूर्यकुमार ने 35 गेंदों में 52 रन बनाने के लिए 3 चौके और इतने ही छक्के लगाए, पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया इलेवन 2.5 ओवर में 11/4 पर कर दिया, जिसमें अर्शदीप और भुवनेश्वर कुमार ने दो-दो विकेट लिए। 21 वर्षीय सैन फैनिंग ने 53 गेंदों में 59 रन की पारी में 5 चौके और एक छक्का लगाकर वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन को असंभव जीत दिलाने की कोशिश की। लेकिन 17वें ओवर में अर्शदीप के तीसरे विकेट के रूप में यह करने में असफल रहे।

विराट-केएल ने लिया था रेस्ट

भारत के पहले अभ्यास मैच में स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, केएल राहुल और रविचंद्रन अश्विन ने हिस्सा नहीं लिया, जिसमें ऋषभ पंत ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत की। पहले बल्लेबाजी करने के लिए चुने गए, शर्मा ने जेसन बेहरेनडॉर्फ के खिलाफ संघर्ष किया और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के स्पेल की पहली गेंद पर तीन रन पर आउट हो गए। इसके बाद दीपक हुड्डा बेहरेनडॉर्फ के हाथों आउट होने से पहले 14 गेंदों में 22 रन की अपनी तेजतर्रार पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया।

पंत फिर हुए फ्लॉप

पंत लय के लिए अपनी पूरी पारी में संघर्ष करते रहे। एंड्रयू टाय की गेंद पर एक चौका लेने के बाद, वह अगली ही गेंद पर कैच आउट हो गए। सूर्यकुमार ने हार्दिक पांड्या (20 गेंदों में 27 रन) के साथ 49 रनों की साझेदारी की। जब तक सूर्यकुमार अपना अर्धशतक पूरा कर चुके थे और कुछ नए शॉट्स प्रदर्शित करते नजर आए। लेकिन उनको तेज गेंदबाज जाय रिचर्डसन ने आउट किया और वह दिनेश कार्तिक को परेशान को भी परेशान करते नजर आए। अक्षर पटेल ने मैदान के बाहर एक बड़ा छक्का लगाया, लेकिन केली ने एक यॉर्कर गेंद पर उन्हें बोल्ड कर दिया, जबकि दिनेश कार्तिक 23 गेंदों में 19 रन बनाकर नाबाद रहे और भारत को 150 के पार ले गए।

अच्छी लय में दिखे भुवनेश्वर

158 रनों के बचाव में, भुवनेश्वर ने अपने शुरुआती ओवर में डी'आर्सी शॉर्ट को पवेलियन भेज दिया। लेकिन यह अर्शदीप ही थे जिन्होंने अपने शुरूआती ओवर में चार गेंदों के अंतराल में निक हॉब्सन और आरोन हार्डी को आउट करके डब्ल्यूए इलेवन की कमर तोड़ दी। भुवनेश्वर ने दो स्लिप और क्लीन बोल्ड एश्टन टर्नर को डब्ल्यूए इलेवन को 2.5 ओवर में 11/4 पर कर दिया। फैनिंग को तीन पर एक जीवनदान मिला। कैमरन बैनक्रॉफ्ट के साथ 5वें विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी की, इससे पहले कि युजवेंद्र चहल द्वारा क्लीन बोल्ड किए गए। इसके बाद उन्होंने ऑलराउंडर हामिश मैकेंजी के साथ 6.2 ओवर में 48 रन की साझेदारी की।

फैनिंग का भाग्य उनके साथ था, जब वह हर्षल पटेल की गेंद पर नो-बॉल आउट होने से बच गए, जिसने चार ओवर में 49 रन देकर एक विकेट लिया। अर्शदीप के हाथों आउट होने के बाद, चहल ने मैकेंजी को आउट किया, जिससे भारतीय टीम की जीत सुनिश्चित की। दोनों टीमें गुरुवार को इसी मैदान पर एक और अभ्यास मैच में भिड़ेंगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement