Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: विराट ने तोड़ा जिस दिग्गज का रिकॉर्ड उसी ने कही दिल जीतने वाली बात

T20 World Cup 2022 के दौरान विराट कोहली ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: November 03, 2022 22:10 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : AP Virat Kohli

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली एक बार फिर से अपने करियर की बेस्ट फॉर्म में वापसी कर चुके हैं। विराट के बल्ले से जमकर रन निकल रहे हैं और वो टी20 वर्ल्ड कप में 220 की औसत से रन बना रहे हैं। विराट हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने हैं। उन्होंने इस मामले में श्रीलंका के महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ा। अब जयवर्धने ने विराट को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

महेला ने की विराट की तारीफ 

श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने विराट कोहली की तारीफ की, जिन्होंने बुधवार को एडिलेड में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के सुपर 12 मैच के दौरान टी 20 विश्व कप इतिहास में प्रमुख रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। कोहली ने भारत की पारी के 7वें ओवर में जयवर्धने के 1016 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए 16 रन बनाए, तब उन्होंने इस मुकाम को हासिल किया। बांग्लादेश के खिलाफ अपनी मैच जिताऊ पारी (44 रन में नाबाद 64) के बाद, भारतीय बल्लेबाज के पास अब टी20 विश्व कप में 88.75 के औसत और 132.46 से अधिक के स्ट्राइक रेट के साथ 1065 रन हैं।

कोहली ने किया कमाल

अपने पांचवें टी20 विश्व कप में खेलते हुए 33 वर्षीय स्टार खिलाड़ी ने अपनी 23वीं पारी में 12 अर्धशतक बनाकर प्रतियोगिता के सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। इसकी तुलना में, जयवर्धने ने अपना रिकॉर्ड बनाने के लिए 31 पारियां खेली थीं, हालांकि उन्होंने कोहली (773) की तुलना में कम गेंदों (754 गेंदों) का सामना किया। जयवर्धने ने आईसीसी द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में कहा, "रिकॉर्ड टूटने के लिए होते हैं। कोई न कोई मेरा रिकॉर्ड तोड़ता जरूर और यह विराट कोहली ने कारनामा किया। शानदार दोस्त, बधाई हो। आप हमेशा एक बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं।'' उन्होंने कहा, "फॉर्म अस्थायी है लेकिन क्लास स्थायी। बहुत अच्छा किया दोस्त।"

वर्ल्ड कप में सबसे आगे

भारत के पूर्व कप्तान इस समय चल रहे टी20 विश्व कप में चार मैचों में तीन अर्धशतक सहित 220 रन के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। कोहली ने कहा था, "बांग्लादेश के खिलाफ बहुत करीब मैच था। यह मेरे लिए बल्ले के साथ एक और अच्छा दिन था। मुझे खुशी है कि विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है, क्योंकि मैं यहां अपने शॉट्स खेल सकता हूं। मुझे एडिलेड में खेलना पसंद है। मैं यहां घर जैसा महसूस करता हूं और यहां बल्लेबाजी करना पसंद है।" बांग्लादेश को हराने के बाद अब भारत का सामना रविवार को अपने आखिरी सुपर 12 मैच में जिम्बाब्वे से होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement