Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: न्यूजीलैंड को हल्के में लेने की गलती ना करें टीमें, कप्तान केन विलियमसन ने दी खुली चुनौती

T20 World Cup 2022: न्यूजीलैंड को 2019 वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड और 2021 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने मात दी थी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: October 15, 2022 18:37 IST
केन विलियमसन- India TV Hindi
Image Source : TWITTER केन विलियमसन

Highlights

  • 22 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से अभियान शुरू करेगा न्यूजीलैंड
  • टी20 वर्ल्ड कप 2021 में रनर अप रही थी न्यूजीलैंड की टीम
  • कप्तान केन विलियमसन ने कहा- हमारा ध्यान अपने प्रदर्शन पर केंद्रित है

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 का बिगुल बज चुका है। अब से कुछ ही घंटों में क्वालीफिकेशन राउंड की शुरुआत होने जा रही है। वहीं 22 अक्टूबर से सुपर 12 राउंड खेला जाएगी। हर कोई भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड सभी टीमों की बात कर रहा है। लेकिन उस टीम का नाम फेवरिट में नहीं आ रहा है जिसने पिछले दोनों वर्ल्ड कप के फाइनल खेले हैं और टेस्ट चैंपियनशिप भी अपने नाम की है। हम बात कर रहे हैं न्यूजीलैंड की। यह टीम अक्सर आईसीसी टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करती है लेकिन हमेशा खिताब के करीब जाकर चूक जाती है।

उसी बीच न्यूजीलैंड को भले ही दावेदारों में शामिल नहीं माना जा रहा है लेकिन उनके कप्तान केन विलियमसन को इसकी परवाह नहीं है। उनका कहना है कि, टी20 विश्व कप से पहले लोग कुछ भी कहें पर उनके पास कोई विकल्प नहीं है। न्यूजीलैंड की टीम पिछले साल यूएई में टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी जिसमें उसे ऑस्ट्रेलिया से हार मिली थी। इसके अलावा 2019 विश्व कप में इंग्लैंड में कम अंतर से हारने के बाद न्यूजीलैंड ने शुरूआती आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप जीती थी जिसमें उसने फाइनल में पिछले साल भारत को हराया था। हाल के वर्षों में निरंतरता के बावजूद सीमित ओवर के क्रिकेट में आईसीसी खिताब जीतने में उन्हें सफलता नहीं मिली है। 

कप्तान विलियमसन ने किया सबको अलर्ट

विलियमसन ने ‘कैप्टन्स’ प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘हां, मेरा मतलब है कि लोग हमें भले ही जो कुछ भी कहें, लेकिन हमारे पास कोई विकल्प नहीं है लेकिन हमारे लिये यहां आकर उस तरह के क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करना है जो हम खेलना चाहते हैं। ’कुछ महीने पहले हमारे लिये विश्व कप यादगार रहा था और हम इन खिलाड़ियों के साथ खेले थे और फाइनल में पहुंचे थे। हमने शानदार क्रिकेट खेला था और इन टूर्नामेंट का हिस्सा होना हमेशा विशेष होता है। हर किसी टीम की रैंकिंग अलग है जो पूरे साल ऊपर नीचे होती रहती है। लेकिन जब आप ऐसे टूर्नामेंट में खेलने आते हो तो कुछ भी हो सकता है, विशेषकर इन सभी टीमों को देखते हुए जिनमें कई मैच विजेता हैं।’’

बेशक अगर पिछले कुछ सालों को देखें तो न्यूजीलैंड का आईसीसी टूर्नामेंट में शानदार रिकॉर्ड है। टीम पिछले दो विश्व कप फाइनल में पहुंची है और पिछले दो टी20 विश्व कप में भी बेहतर स्थान पर रही थी जिसके बाद उसने शुरूआती विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जीती थी। पिछले टी20 विश्व कप में उप विजेता रहने के बाद न्यूजीलैंड ने कई सकारात्मक नतीजे हासिल किए, जिसमें वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला में जीत शामिल है। हालांकि शुक्रवार को क्राइस्टचर्च में त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में उन्हें पाकिस्तान से हार मिली। न्यूजीलैंड की टीम 17 और 19 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका और भारत के खिलाफ क्रमश: दो अभ्यास मैच खेलेगी। न्यूजीलैंड की टीम अपने अभियान की शुरूआत 22 अक्टूबर को डिफेंडिंग चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से करेगी।

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup 2022: वर्ल्ड कप की सभी 16 टीमों के स्क्वॉड फाइनल, यहां देखें पूरी डिटेल्स

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया का इस बार वर्ल्ड कप जीतना तय? जानिए सभी सुखद संयोग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement