Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

PAK vs NZ Semifinal Live Streaming: टी20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में PAK-न्यूजीलैंड की टक्कर, जानिए क्या है टाइमिंग

PAK vs NZ Semifinal Live Streaming: टी20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में ग्रुप 1 की टेबल टॉपर टीम न्यूजीलैंड की टक्कर मुश्किल से अंतिम 4 में पहुंची पाकिस्तानी टीम से होगी।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: November 08, 2022 21:18 IST
Pakistan vs New Zealand Live Streaming- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Pakistan vs New Zealand Live Streaming

PAK vs NZ Semifinal Live Streaming: टी20 वर्ल्ड कप के पहला सेमीफाइनल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। केन विलियमसन की कप्तानी वाली कीवी टीम टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम थी। न्यूजीलैंड ने इस ग्लोबल टूर्नामेंट का शानदार आगाज करते हुए 22 अक्टूबर को हुए सुपर 12 स्टेज के अपने पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 89 रनों से हराया था। ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और आयरलैंड को हराकर न्यूजीलैंड ग्रुप 1 की टेबल टॉपर भी रही। अब उसे टूर्नामेंट के पहले नॉकआउट मैच यानी सेमीफाइनल में पाकिस्तान का सामना करना है। पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना काफी हद तक किस्मत कनेक्शन से मुमकिन हुआ। सुपर 12 में भारत और जिंबाब्वे से हारने के बाद पाकिस्तान वापसी का टिकट कटाने की तैयारी कर रहा था, जब नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराकर प्वाइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल कर दिया। आखिरकार पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। लेकिन पिछले मुकाबलों और प्रदर्शन के आधार पर बाबर आजम की टीम को हल्के में लेने की गलती कीवी टीम नहीं करेगी।

आइए जानते हैं मैच के प्रसारण से जुड़ी सारी अहम जानकारियां:-

कब खेला जाएगा पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टी20 मैच?

दोनों टीमों के बीच यह टी20 इंटरनेशनल मुकाबला बुधवार (9 नवंबर) को खेला जाएगा।

कहां खेला जाएगा यह मुकाबला?
दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

कितने बजे शुरू होगा मुकाबला?
भारतीय समयानुसार इस मुकाबले का टॉस दोपहर 1:00 बजे और मैच की पहली गेंद 1:30 बजे डाली जाएगी। 

किस चैनल पर देखा जा सकता है मैच?
पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच इस मैच का प्रसारण अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं। ऐसे में इस मुकाबले को स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनल्स पर देखे जा सकते हैं।

कहां देख सकते हैं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग?
मैच की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी+ हॉटस्टार पर देखी जा सकती है। इसके साथ मैच से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर और ताजा अपडेट https://www.indiatv.in/sports पर भी पढ़ी जा सकती है।

दोनों टीमों के स्क्वॉड

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), टिम साउदी, ईश सोढ़ी, मिचेल सेंटनर, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, मार्टिन गप्टिल, लॉकी फर्ग्यूसन, डेवोन कॉन्वे, मार्क चैपमैन, माइकल ब्रेसवेल, ट्रेंट बोल्ट और फिन एलन।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी और शान मसूद।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement